ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन सहित छह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, जांच जारी

Noida Crime News: ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन रोहतास गोयल, प्रबंध निदेशक मोहित गोयल, निदेशक जतिन गोयल, विनीत गोयल,गुरनाम सिंह और निशांत जैन के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

09 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 9 2023 4:40 PM)

follow google news

Noida Crime News: गौतमबुद्ध नगर जिले के बीटा-2 थाना में एक व्यक्ति ने ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन सहित छह लोगों के खिलाफ कथित तौर पर धोखाधड़ी कर उनकी रकम हड़पने की शिकायत दर्ज कराई है। बीटा-2 थाना के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि बिजेंद्र सिंह नामक व्यक्ति ने बीती रात को ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन रोहतास गोयल, प्रबंध निदेशक मोहित गोयल, निदेशक जतिन गोयल, विनीत गोयल,गुरनाम सिंह और निशांत जैन के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं, ओमेक्स बिल्डर की ओर मामले पर अब तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

मिश्रा ने बताया कि यह प्राथमिकी अदालत के आदेश पर दर्ज की गई है। थाना प्रभारी के मुताबिक पीड़ित ने आरोप लगाया है कि बिल्डर कंपनी ने बीटा-2 स्थित ओमेक्स कनॉट प्लेस की दुकान संख्या 140 उन्हें 20,90,521 रूपये में बेचा था और बुकिंग के दौरान उन्होंने 18,50,835 रुपये का भुगतान कर दिया था। पीड़ित के मुताबिक उसने बाद में 2,29,686 रुपये चेक के जरिये कंपनी को दिए और बिल्डर ने दो साल में दुकान पर कब्जा देने का वादा किया। 

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि एक वर्ष पश्चात बिल्डर ने बिजली उपकरण, लीज रेंट, पावर बैकअप, उपकरण, मेंटेनेंस व बिजली मीटर के नाम पर और 1,44,125 रुपये लिए और इस प्रकार उन्होंने कुल 22,34,646 रुपये का भुगतान बिल्डर को किया। पुलिस ने तहरीर के हवाले से बताया कि पीड़ित को जब दुकान पर कब्जा नहीं मिला तो उसने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में जाकर परियोजना की जानकारी ली जहां पता चला कि जो दुकान उन्हें आवंटित की गई है उसका नक्शा प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नहीं किया गया है। 

मिश्रा ने बताया कि पीड़ित ने आरोप लगाया है कि बिल्डर ने उनके और उनकी तरह कई अन्य के साथ धाखोधड़ी की है। उन्होंने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, इस बारे में ओमेक्स ग्रुप के पदाधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। भाषा सं.

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp