Video: ग्रेटर नोएडा की लिफ्ट में फंसी बच्ची की जान, रोती बिलखती चीखती रही मासूम, कड़ी मशक्कत के बाद बची बच्चे की जान

24 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 24 2024 1:12 PM)

follow google news

ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर लिफ्ट फंसने का मामला सामने आया है, लिफ्ट अचानक रुक गई और लिफ्ट में आधे घंटे तक मासूम बच्ची फंसी रही, इस घटना का रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो सामने आया है।

Noida Video: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाईराइज सोसाइटी में बीच रास्ते में लिफ्ट रुकने और अटकने का मामला थम नहीं रहा है। मंगलवार को फिर ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हवेलियां वैलेंसिया होम्स सोसायटी के आई टावर में लिफ्ट फंस गई। इस लिफ्ट में महिला एक मासूम बच्ची के साथ फंस गई। लिफ्ट फंसने से अंधेरा हो गया और बच्ची सहम गई। बच्ची डर के मारे लिफ्ट में बुरी तरह रोने लगी।

नोएडा के जानलेवा बिल्डर

लिफ्ट में फंसने के बाद महिला ने अलार्म बजाया लेकिन उन्हें मदद मिलने में काफी समय लग गया। 30 मिनट के बाद मेंटेनेंस और सोसायटी के लोगों ने किसी तरह दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला और दोनों की जान बचाई जा सकी। दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हवेलियां वैलेंसिया होम्स सोसायटी के आई टावर में अभिषेक कुमार फ्लैट नंबर 1302 में अपने परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार शाम 4:45 पर जब उनकी एक साल की बच्ची मेड के साथ लिफ्ट से नीचे उतरने के लिए सवार हुई तभी लिफ्ट 13 और 12 मंजिल के बीच में अचानक से पावर कट होने के कारण झटके से रुक गई।

लिफ्ट में आधे घंटे तक फंसी रही मासूम

छोटी बच्ची काफी देर तक जब लिफ्ट में फंसी रही और उन्होंने बाहर निकालने के लिए लिफ्ट का अलार्म बजाए लेकिन उसके बाद भी कोई मदद के लिए नहीं पहुंचा। जिसके बाद मासूम बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। लगभग 30 मिनट के बाद मेंटेनेंस और सोसायटी के लोगों ने उन्हें लिफ्ट से बाहर निकाला।हवेलिया वैलेंसिया होम्स सोसायटी के अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन (एओए) विनय कुमार ने बताया कि सोसायटी को कुछ दिन पहले ही बिल्डर से हैंडओवर लिया गया है।

रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो

विनय कुमार ने कहा कि हमने लिफ्ट को चेक किया था पावर कट होने की वजह से लिफ्ट अचानक से रुक गई थी। सभी कमियों को जल्द दुरुस्त किया जाएगा। आपको बता दें हाल ही में लॉ रेजीडेंसिया सोसाइटी में ऊपर जाते समय लिफ्ट रुक गई थी जिसमें 7 बच्चे सुबह कल 10 लोग फंसे थे। इस दौरान भी अंदर से इमरजेंसी बेल बजाने के बाद भी कोई नहीं आया। करीब 30 मिनट बाद सोसायटी के कुछ लोग मौके पर पहुचे उन्होंने किसी तरह वहां की मेंटेनेंस टीम को बुलाया और सभी को सुरक्षित बाहर निकाला था।

    follow google newsfollow whatsapp