यूपी में प्रोफेसर का हत्यारा एनकाउंटर में ढेर, जीप पलटी और चली गोलियां, मारा गया खूंखार शहबाज़

20 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 20 2023 1:22 PM)

follow google news

UP Crime News : बदमाश दरोगा की पिस्तौल छीन कर भागा और पुलिस टीम पर फायर करने लगा इसके बाद जवाबी फायरिंग में पुलिस ने उसे घायल कर दिया।

UP Crime News : यूपी के शाहजहांपुर में आज तड़के 3 बजे हुई व्यापारी की हत्या के मामले में पुलिस ने एक बदमाश का एनकाउंटर में मार गिराया है। एनकाउंटर में मारा गया बदमाश व्यापारी की हत्या में शामिल था। पुलिस का कहना है कि आरोपी बदमाश को जब पुलिस कोर्ट में पेश करने जा रही थी तभी रास्ते में गाड़ी के आगे जानवर आने से गाड़ी का बैलेंस बिगड़ा और गाड़ी रुक गई। इस दौरान बदमाश दरोगा की पिस्तौल छीन कर भागा और पुलिस टीम पर फायर करने लगा इसके बाद जवाबी फायरिंग में पुलिस ने उसे घायल कर दिया। इसके बाद आरोपी बदमाश शाहबाज को पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बदमाशों ने घर में घुसकर की वारदात

दरअसल थाना कटरा क्षेत्र के बाजार मोहल्ले में आज मगलवार तड़के 3 बजे प्रोफसर आलोक गुप्ता की हत्या के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल था। इलाके के लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया था वहीं दूसरी तरफ पुलिस का बदमाश के साथ एनकाउंटर चल रहा था। फिलहाल बदमाश को एनकाउंटर में करने वाली टीम को एडीजी की तरफ से ₹50000 और पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर की तरफ से ₹25000 का इनाम घोषित किया गया है। इस मामले में एसपी अशोक कुमार मीणा का कहना है कि आज सुबह व्यापारी की हत्या के बाद से पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था वहीं व्यापारी मृतक के भाई ने प्रार्थना पत्र दिया था जिसमें दो नामजद बदमाश और 7 से 8 अज्ञात बदमाश प्रार्थना पत्र में दिए थे पुलिस ने आरोपी बदमाश शाहबाज के पास से आला कत्ल बरामद कर लिया था और इसके अलावा एक साल पहले हुई मेडिकल स्टोर व्यापारी सरताज की हत्या में भी शाहबाज का हाथ था।

पत्नी समेत परिवार के छह लोग घायल

दरअसल शाहजहांपुर के कस्बा मीरानपुर कटरा में सनसनीखेज वारदात हुई थी। कस्बे के मोहल्ला बाजार में सोमवार रात बदमाशों ने प्रोफेसर के घर पर धावा बोल दिया था। लूटपाट में नाकाम होने पर बदमाशों ने प्रोफेसर आलोक गुप्ता (35) की बेरहमी से हत्या कर दी, जबकि उनके परिवार के नौ लोगों को घायल कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में लूटपाट के इरादे से घर में घुसे अज्ञात बदमाशों ने सोमवार की रात एक निजी कॉलेज के लेक्चरर की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी तथा दो महिलाओं और तीन बच्चों समेत सात लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

    follow google newsfollow whatsapp