Video: संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर सड़कों पर उतरे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता, दिल्ली समेत कई राज्यों में प्रदर्शन

05 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 5 2023 5:40 PM)

follow google news

Video Aam Aadmi Party: आप के कार्यकर्ताओं ने आबकारी नीति मामले में राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ बृहस्पतिवार को केंद्रीय दिल्ली समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया।

Video Aam Aadmi Party: नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने आबकारी नीति मामले में राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ बृहस्पतिवार को केंद्रीय दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित आप कार्यालय में एकत्र हुए और बैनर थामे प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए सिंह की रिहाई की मांग की। पुलिस के विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

सड़कों पर उतरे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता

उन्होंने कहा,''हमने उचित व्यवस्था की है और पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है। हम नहीं चाहते हैं कि किसी भी कीमत पर कानून व्यवस्था बिगड़े। हम लगातार आप के कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे हैं।'' विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले आप के नेताओं में आतिशी, गोपाल राय, जरनैल सिंह, प्रियंका कक्कड़ और रीना गुप्ता शामिल हैं। राय ने आरोप लगाया है कि सिंह की गिरफ्तारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आगामी चुनाव जीतने का एक प्रयास है क्योंकि उन्हें अपने गठबंधन पर भरोसा नहीं है।

दिल्ली समेत कई राज्यों में प्रदर्शन

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने विरोध प्रदर्शन के दौरान आरोप लगाया, ''भाजपा ने देशव्यापी सर्वेक्षण कराया है और उसे पता है कि हार निश्चित है। उसका राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में विश्वास नहीं है, और इसलिए वह ईडी द्वारा गिरफ्तारी कराकर चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रवर्तन निदेशालय ने सिंह को इसलिए गिरफ्तार किया है क्योंकि उन्होंने संसद में अडानी समूह से संबंधित मुद्दे उठाए थे। सिंह को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के मामले में कथित तौर पर भ्रष्टाचार को लेकर बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp