Video: लग्जरी कार मे मिले 3 करोड़ 15 लाख कैश, सिरोही में हवाला कारोबार के बड़े नेटवर्क का शक

27 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 27 2023 3:05 PM)

follow google news

Video Huge Cash: पुलिस ने सिरोही से अहमदाबाद ले जाए जा रहे 3 करोड़ 15 लाख का कैश बरामद किया है।

सिरोही से राहुल त्रिपाठी की रिपोर्ट

Video Huge Cash: सिरोही पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए राजस्थान से कार में छुपा कर गुजरात ले जाई रही करोडो का कैश जब्त किया है पुलिस ने कैश ले जा रहे दो लोगो गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले को प्रथम दृष्टया हवाला कारोबार से जोड़ कर देख रही है। पुलिस को इसके पीछे किसी बड़े हवाला नेटवर्क से तार जुड़े होने का अंदेशा है। हैरानी की बात ये है कि 6 महीने पहले भी पुलिस ने इसी पॉइंट पर 3 करोड़ से ज्यादा का कैश पकड़ा था। 

इसी पॉइंट पर 3 करोड़ से ज्यादा का कैश पकड़ा था

दरअसल प्रदेश में इस वक्त चुनावी माहौल है। कुछ महीनो में यहाँ विधानसभा चुनाव होने है। इसी के मद्देनजर पडोसी राज्य का सीमावर्ती जिला होने के चलते जिला पुलिस ने बोर्डर इलाको में निगरानी बढ़ा दी है हर आने जाने वाले वाहनों पर पुलिस ख़ास निगरानी रख रही है।  पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को आबूरोड के रिको थाना इलाके की मावल चौकी पर नाकेबंदी के दौरान वाहन चेकिंग की जा रही थी। 

दो आरोपी गिरफ्तार

इसी दौरान नाकाबंदी ड्यूटी पर तैनात सिपाही प्रकाश कुमार और विजय सिंह की नजर सिरोही की तरफ से आ रही सफ़ेद रंग की लग्जरी कार GJO1WC1430 पर पड़ी।  वाहन की तलाशी के दौरान प्रकाश कुमार और विजय सिंह को कार की पिछली सीट के नीचे छुपा कर रखे गए नोटों के बंडल दिखे तो इसकी सूचना उन्होने थानाधिकारी सुरेश चोधरी को दी। मशीन की सहायता से गिनती की गयी। गिनती में बरामद रकम 3 करोड़ 15 लाख थी। आरोपियों नरेश और अजीत सिंह को CRPC 51 में गिरफ्तार कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

    follow google newsfollow whatsapp