Video: नोएडा के यूनिवर्सिटी-कॉलेजों में एमबीए एललबी के छात्रों का ड्रग्स सप्लाई गैंग, ताईवान से जुड़े हैं तार, पेरेंट्स होशियार

27 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 27 2023 4:15 PM)

follow google news

UP Video Noida: ये गैंग बड़े ही शातिराना तरीके से स्नैपचैट, टेलिग्राम और व्हाट्सएप के जरिए ड्रग्स की सप्लाई करता है, कई हाईप्रोफाइल छात्र भी इस गैंग का हिस्सा हैं।

UP Video Noida: नोएडा पुलिस ने एमिटी यूनिवर्सिटी और नोएडा के कई बड़े शैक्षिक संस्थानों के छात्र छात्राओं को नशीले मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई करने वाले 09 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में देशी व विदेशी मादक पदार्थ मिले हैं जिनकी अतंरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 25-30 लाख रूपये बताई जा रही है।

नोएडा के बड़े कॉलेजों में ड्रग्स की सप्लाई

इस गैंग का सरगना अक्षय कुमार जिसकी पत्नी ताईवान में रहकर नौकरी करती है, ताईवान से ओजी नामक मादक पदार्थ की सप्लाई करता है। गैंग का दूसरा आरोपी नरेन्द्र राजस्थान से देशी गाँजे की सप्लाई लाकर एमिटी यूनिवर्सिटी व एशियन लॉ कालेज में पढने वाले छात्रों को अपने जाल में फंसाकर छात्रों से ही कॉलेज पीजी में रहने वाले छात्र-छात्राओं को सप्लाई करते है। इस गैंग में मुख्य रूप से यूनिवर्सिटी के छात्र दर्शन, आदित्य व सतेन्द्र श्रीवास्तव के माध्यम से मादक पदार्थ की सप्लाई की जा रही थी। इसके साथ ही मादक पदार्थों की डिलीवरी के लिए निजी राईडर तैयार रहते थे। 

नोएडा से ताईवान तक फैला जाल

ये रायडर डिमांड पर मादक पदार्थों की डिलीवरी करते हैं। गिरफ्तार आरोपी राजन दिल्ली से नोएडा ओला कैब चलाता है जिसके माध्यम से दिल्ली में रहने वाले नाईजिरीयन मूल के नागरिकों से कोकीन लेकर एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को सप्लाई देता है। यह गैंग शिलोंग गाँजा, देशी उदयपुर गाँजा व अन्य मादक पदार्थ जैसे चरस, कोकीन, एमडीएमए आदि मादक पदार्थों की सप्लायी करते हैं। पकडे गये आरोपियों में से सागर नाम का युवक एमिटी यूनिवर्सिटी में एमबीए द्वितीय वर्ष का छात्र है जबकि आदित्य एमिटी यूनिवर्सिटी में बीए एलएलबी चतुर्थ वर्ष का छात्र है।

आरोपी एमिटी यूनिवर्सिटी में एमबीए द्वितीय वर्ष का छात्र

इसी तरह दर्शन एमिटी यूनिवर्सिटी में बीए एलएलबी तृतीय वर्ष का छात्र है, अपूर्व सक्सेना एमिटी यूनिवर्सिटी में एमबीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। ये सभी छात्र एमिटी यूनिवर्सिटी तथा साथ ही साथ नोएडा के अन्य शैक्षिक संस्थानों में छात्र छात्राओं को मादक पदार्थ सप्लाई करते हैं जिसके लिये ये लोग स्नैपचैट, टेलिग्राम, व्हाट्सएप के माध्यम से अलग अलग लोगों को अलग अलग नशीला पदार्थ उपलब्ध कराते है। पकडे गये आरोपियों के पास से छोटे-छोटे पार्सल के रूप में कुल 62 पार्सल बरामद हुये है जिनमें ये विदेशी गाँजा ओजी व भारतीय गाँजा (शिलोंग का) रखते है तथा राईडर को देकर डिलीवरी कराते हैं ताकि लगे की एमेजन, फिल्पकार्ट आदि का पार्सल है।  

छोटे-छोटे पार्सल के रूप में सप्लाई

एक पार्सल के पैकेट को ये 7-8 हजार रूपये में बेचते हैं। ओजी एक विदेशी गाँजा है जिसकी मादकता भारतीय गांजे से काफी अधिक होती है जिस कारण ये काफी डिमांड में रहता है। गैंग का सरगना अक्षय कुमार ताईवान जाकर OG लेकर आता है तथा OG को प्रति ग्राम 10000/- रूपये में बेचता है। अभियुक्त राजन सिंह दिल्ली के तुगलकाबाद से नाईजीरियन मूल के नागरिक से एमडीएमए तथा कोकीन की सप्लायी लेता है। नाईजीरियन मूल के नागरिक की तलाश तेज कर दी गई है। 

    follow google newsfollow whatsapp