Video: खतरनाक अजगर, अनोखे इग्‍यूएना और जहरीले बिच्छुओं की तस्करी, यूपी एसटीएफ ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

22 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 10:05 PM)

follow google news

UP Shocking Video Smuggling: पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 60 विदेशी पक्षी, एक टेंट कछुआ, एक स्पॉटेट टरटल, 1 अजगर, 6 इगुवाना, 5 ग्लाइडर गिलहरी, 2 बिच्छू बरामद किए हैं।

UP Shocking Video Smuggling: यूपी एसटीएफ ने बड़े वन्य तस्करों के गैंग का खुलासा किया है। पुलिस की टीम ने सलमान और अरुण तिवारी को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी लखनऊ के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 60 विदेशी पक्षी, एक टेंट कछुआ, एक स्पॉटेट टरटल, 1 अजगर, 6 इगुवाना, 5 ग्लाइडर गिलहरी, 2 बिच्छू के अलावा बड़ी मात्रा में जानवरों की हड्डियां बरामद की हैं। 

बड़ी मात्रा में जानवरों की हड्डियां बरामद

जानकारी के मुताबिक आरोपी सलमान पिछले कई सालों से नायाबा जानवरों की तस्करी करता आ रहा है। ये यूपी ही नहीं देश के कई हिस्सों में जानवरों की तस्करी का कारोबार करते हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विदेशों में भी नायाबा जानवर भेजे जाते हैं और इनकी कीमत लाखों में होती है।  

अजगर, 6 इगुवाना, 5 ग्लाइडर गिलहरी, 2 बिच्छू बरामद

पुलिस ने बड़े पैमाने पर छापेमारी करके पशु पक्षी बरामद किए हैं। सभी पशु पक्षियों को वन विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों से जुड़ी जानकारी वाइल्ड लाइफ कंट्रोल ब्यूरो को भी मुहैया करा दी है। बता दें कि एअरपोर्ट पर भी कस्टम विभाग ने कई बार जानवरों की तस्करी का खुलासा किया है।     

    follow google newsfollow whatsapp