Video: नोएडा एयरपोर्ट के पास चला बुलडोजर, अवैध तरीके से काटी कॉलोनी, 150 करोड़ की जमीन कराई गई कब्जामुक्त

26 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 26 2023 7:44 PM)

follow google news

Yamuna Video: यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण ने लगभग 150000 वर्ग मीटर भूमि को कब्जा मुक्त कराया। इस जमीन की बाजारू क़ीमत वर्तमान में में लगभग 150 करोड़ रुपये है।

UP Video: यूपी सरकार ने जब से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम शुरु किया है तभी से जमीनों के भाव आसमान को छू रहे हैं। इसका फायदा उठाने के लिए कॉलोनाइजर अवैध तरीके से कॉलोनियां काट रहे हैं। प्लॉट बेचने का काम कर रहे हैं। इन्ही अवैध कॉलोनियों पर यमुना प्राधिकरण ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया है। इसके तहत यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण ने लगभग 150000 वर्ग मीटर भूमि को कब्जा मुक्त कराया।  

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास अवैध कब्जा

इस जमीन की बाजारू क़ीमत वर्तमान में में लगभग 150 करोड़ रुपये है। यमुना प्राधिकरण ने गांव जेवर बांगर, मंगरौली और मेवला गोपालगढ़ में अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया है। यहां बिल्डरों ने अवैध तरीके से प्लाट काट दिए बाकायदा कॉलोनी बनाने का काम किया जा रहा था। पुलिस ने कॉलोनाइजर्स के खिलाफ जेवर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। 

चला सीएम योगी का बुलडोजर

यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने साफ किया है कि प्राधिकरण क्षेत्र में किसी भी प्रकार की जमीन की खरीद फरोख्त जांच के बाद ही करें। बुलडोजर की कार्यवाही में यमुना प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह तथा उपजिलाधिकारी ज़ेवर अभय सिंह समेत परियोजना एवं भूलेख विभाग के विभिन्न अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

    follow google newsfollow whatsapp