Video: उमेश पाल हत्याकांड में वांटेड पांच लाख के इनामी गुड्डू मुस्लिम का घर कुर्क, अब होगी शाइस्ता की कुर्की, देखिए यूपी पुलिस का एक्शन

27 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 27 2023 4:40 PM)

follow google news

Prayagraj: अभी तक चार लोगों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई हो चुकी है और बाकी बचे दो अभियुक्तों अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और अरमान की कुर्की तीन चारों दिनों में की जाएगी।

प्रयागराज से पंकज श्रीवास्तव की रिपोर्ट

UP Crime Video: प्रयागराज में उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट केस में फरार चल रहे पांच लाख के इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ कुर्की की बड़ी कार्रवाई की गई है। धूमनगंज थाना पुलिस ने कोर्ट से धारा 83 सीआरपीसी का नोटिस इश्यू कराने के बाद पिछले 10 माह से फरार चल रहे बमबाज गुड्डू मुस्लिम के मकान को कुर्क कर दिया है।

बमबाज गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ कुर्की की बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि इसके पहले भी 2 दिसंबर को धूमनगंज थाना पुलिस गुड्डू मुस्लिम के घर पर कुर्की की कार्रवाई करने पहुंची थी। लेकिन अवैध निर्माण के चलते प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा मकान को सील किए जाने से कुर्की की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। धूमनगंज थाना पुलिस मुनादी करा कर और कुर्की का नोटिस चस्पा कर वापस लौट गई थी। 

गुड्डू बमबाज़ पर पुलिस का शिकंजा

गुड्डू बमबाज अतीक का खास गुर्गा है। जो कि बम बनाने और चलाने में माहिर है। एसीपी (धूमनगंज) वरुण कुमार ने बताया कि अभी तक चार लोगों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई हो चुकी है और बाकी बचे दो अभियुक्तों- शाइस्ता परवीन (अतीक की पत्नी) और अरमान की कुर्की तीन चारों दिनों में की जाएगी।

अब होगी शाइस्ता की कुर्की

भारी पुलिस बल के साथ गुड्डू मुस्लिम के मकान पर पहुंची धूमनगंज थाना की पुलिस ने कुर्की की यह कार्रवाई की। उमेश पाल हत्याकांड में गुड्डू मुस्लिम सीसीटीवी फुटेज में बम फेंकते हुए नजर आया था। घटना के बाद से वह फरार चल रहा है। इससे पूर्व प्रयागराज पुलिस अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, साबिर, मेरठ में आइशा नूरी (अतीक की बहन) के मकान की कुर्की कर चुकी है। 

गुड्डू मुस्लिम सीसीटीवी फुटेज में बम फेंकते दिखा

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की 25 फरवरी, 2023 को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज थाना में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथ गुड्डू मुस्लिम और गुलाम, नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

5 लाख का इनामी फरार

उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की इसी वर्ष 15 अप्रैल को प्रयागराज के काल्विन अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम, अशरफ की पत्नी जैनब सहित कई अभियुक्त फरार हैं।

    follow google newsfollow whatsapp