अलीगढ़ के थाने में गोली लगने से महिला की मौत का मामला, आरोपी सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

16 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 16 2023 8:45 PM)

follow google news

UP Crime News: अलीगढ़ जिले में पुलिस चौकी में गोली लगने से महिला की मौत के मामले के आरोपी दरोगा मनोज शर्मा को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

UP Crime News: उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले के कोतवाली इलाके की एक पुलिस चौकी में गोली लगने से घायल हुई महिला की मौत के मामले के आरोपी पुलिस उप निरीक्षक (दरोगा) मनोज शर्मा को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने यहां पत्रकारों को बताया, ‘‘आठ दिसंबर को पुलिस चौकी में उप-निरीक्षक मनोज शर्मा की पिस्तौल से चली गोली इशरत निगार (55) के सिर में लग गई थी। उनका यहां जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा था। 14 दिसंबर की रात उनकी मौत हो गयी थी।’’

दरोगा कि पिस्टल से चली थी गोली

उन्होंने बताया कि शर्मा की पिस्तौल से गोली लगने से महिला के घायल होने के तुरंत बाद शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 3O7 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, निगार पासपोर्ट सत्यापन के लिए एक पुलिस चौकी गई थी, इसी दौरान यह घटना हुई। घटना के बाद से उप निरीक्षक फरार था और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था और पुलिस ने उस पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

वारंट जारी होने के बाद दरोगा गिरफ्तार

उप निरीक्षक की गिरफ्तारी के बाद नैथानी ने कहा कि यह पता लगाने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से गहन जांच की जा रही है कि गोली 'लापरवाही' के कारण गलती से चली थी या नहीं। उन्होंने कहा कि पूरा पुलिस विभाग शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ा है और पूरा न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि शस्त्रागार के जिस मुंशी प्रभारी ने घटना से कुछ देर पहले हथियार सौंपा था, उसे आरोपी पुलिसकर्मी को हथियार सौंपने में लापरवाही बरतने के आरोप में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp