जेएनयू में दो छात्र गुटों हिंसा मारपीट, स्कूल ऑफ़ लैंग्वेज में जीबीएम के दौरान हुआ भारी हंगामा, छात्र में चले लाठी-डंडे

01 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 1 2024 9:31 AM)

follow google news

Delhi Big: कहीं लात घूंसे तो किसी ने लाठी डंडे चलाए। पूरी रात दोनों गुटों के छात्रों के बीच हिंसा की स्थिति बनी रही। दोनों ही छात्र दल एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रहे हैं।

दिल्ली से अमरदीप की रिपोर्ट

Delhi Big News: दिल्ली का जेएनयू एक बार फिर विवादों में हैं। यहां ताजा हिंसा की घटना हुई है। दो छात्र दलों के बीच हिंसा में कई छात्रों को चोट आई है। पुलिस के मुताबिक स्कूल ऑफ़ लैंग्वेज में जीबीएम के दौरान हिंसा हुई। दोनों ही छात्र दलों ने एक दूसरे गुट पर संगीन आरोप लगाए हैं। जेएनयू कैंपस में एक बार फिर से हिंसा की तस्वीर सामने आई हैं।

JNU में भारी बवाल, चले लाठी-डंडे

बताया जा रहा है कि 29 फरवरी और 1 मार्च के दरमियान रात में स्कूल आफ लैंग्वेज में रात्रि जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान लिफ्ट और राइट विंग के छात्रों के बीच में जम के खूनी झड़प हुई। कहीं लात घूंसे तो किसी ने लाठी डंडे चलाए। पूरी रात दोनों गुटों के छात्रों के बीच हिंसा की स्थिति बनी रही। दोनों ही छात्र दल एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रहे हैं। 

कंधे पर साइकल उठाकर हमला

लेफ्ट विंग छात्र इस पूरे मामले को एबीवीपी छात्रों की गुंडागर्दी बता रहे है। वही राइट विंग छात्र कैंपस में इस नक्सली अटैक बोल रहे है। बहरहाल कैंपस में छात्र संघ के चुनाव की तैयारी 4 साल बाद शुरू हो रही है। दोनों ही छात्र संघ के बड़े ही संघर्ष के बाद छात्र संघ के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो पाई है लेकिन शुरुआत से ही जिस तरह दोनों दल के छात्रों के बीच हिंसा की तस्वीर आ रही है इससे साफ है कि कैंपस में शांति माहौल में चुनाव करना थोड़ा मुश्किल है।

चल रही थी मीटिंग और शुरू हो गया हंगामा

स्कूल आफ लैंग्वेज में जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान जो तस्वीर आई है उससे तो यही लग रहा है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक रात में छात्रों के बीच झगड़े की बात संज्ञान में आई है। कुछ छात्रों के बीच स्कूल ऑफ़ लैंग्वेज में जीबीएम के दौरान मारपीट हुई है। सूत्रों के मुताबिक तीन घायल छात्रों ने मेडिकल भी कराया है। पुलिस के मुताबिक अब तक उन्हे लिखित शिकायत नहीं मिली है। ये मामला पुलिस के संज्ञान में है। दिल्ली पुलिस आवश्यक करवाई कर रही है।

    follow google newsfollow whatsapp