कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अब तक मिले 210 करोड़, इतना कैश देखकर आंखे खुली रह जाएंगी

08 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 8 2023 5:40 PM)

follow google news

Video: बुद्ध डिस्टिलर्स से जुड़ी संस्थाओं पर की गई आयकर तलाशी में अब तक 210 करोड़ रुपये मिले हैं, ये आंकड़ा और ऊपर जाने की संभावना है।

Video Huge Cash: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर रेड में अब तक 210 करोड़ रुपये कैश मिले हैं। आईटी विभाग अभी भी नकदी की गिनती कर रहा है। इन ठिकानों से इतने रुपए मिले हैं कि आंखें फटी की फटी रह गई है। दरअसल, उनकी एक कंपनी है, जिसका नाम है - बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड। उनका परिवार शराब कारोबार से जुड़ा हुआ है। इनकम टैक्स ने इनसे जुडे़ ठिकानों पर छापेमारी की। सांसद साहब ने इतना कैश अलमारियों में रखा हुआ था।  उनकी ओडिशा में शराब बनाने की कई फैक्ट्रियां हैं। छापेमारी झारखंड में भी हुई है।

धीरज साहू के ठिकानों पर रेड में अब तक 210 करोड़ रुपये कैश

बुधवार से शुरू हुई छापेमारी अभी भी जारी है। आयकर विभाग द्वारा नोट गिनने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। विशेष रूप से, नकदी का एक बड़ा हिस्सा बोलांगीर के सुदापाड़ा में एक देशी-शराब विनिर्माण सुविधा में मिला है। संबलपुर, बोलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर सहित कई स्थानों पर छापे मारे गए हैं।

नोट गिनने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनों का इस्तेमाल

आयकर महानिदेशक संजय बहादुर वर्तमान में चल रहे कार्यों की देखरेख के लिए भुवनेश्वर में हैं। अधिकारी सक्रिय रूप से जब्त की गई नकदी का सोर्स तलाश रहे हैं। जब्त पैसों की गिनती में बैंक स्टाफ के साथ 30 से ज्यादा अधिकारी शामिल हैं। नोटों को गिनने के लिए 8 से अधिक गिनती मशीनों का उपयोग किया जा रहा है। अभी तक करीब नोटों से भरे 150 बैग एसबीआई बोलांगीर की मुख्य शाखा में ले जाए गए हैं। 10 से ज्यादा सरकारी गाड़ियां मौके पर पहुंचीं जहां अभी छापेमारी चल रही है। 

    follow google newsfollow whatsapp