Video: भाखड़ा नहर की तेज धार, मॉडल दिव्या की फंसी लाश, गोताखोंरों ने पुल के कूड़े से इस तरह निकाली मॉडल की लाश

13 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 13 2024 5:11 PM)

follow google news

Model Video: मॉडल दिव्या पाहुजा की लाश निली। दिव्या की लाश भाखड़ा ब्रांच नहर के छोटे पुलिस के नीचे कूड़ा करकट में जाकर फंस गई थी।

Gurugram Video: गुरुग्राम की मॉडल दिव्या पाहुजा का शव शनिवार को हरियाणा के फतेहाबाद जिले में एक नहर से बरामद किया गया। बता दें कि कि कुछ दिन पहले पाहुजा की गुरुग्राम के एक होटल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस को लाश ठिकाने लगाने वाले बलराज गिल ने ये बताया था कि लाश पटियाला नहर में फेंक दी है। जाहिर है नहर की धारा बहुत तेज है लिहाजा लाश का मिलना मुश्किल माना जा रहा था।

इस तरह निकाली गई मॉडल की लाश

हरियाणा पुलिस, एनडीआरएफ और गोताखोरों नें कड़ी मेहनत के बाद दिव्या की लाश तलाश ही ली। फ़तेहाबाद के जाखल कस्बा में कूदनी हेड से मॉडल दिव्या पाहुजा की लाश निली। दिव्या की लाश भाखड़ा ब्रांच नहर के छोटे पुलिस के नीचे कूड़ा करकट में जाकर फंस गई थी। फ़तेहाबाद के जाखल कस्बा के कूदनी हेड पर पुलिस व गोताखोरों ने दिव्या पाहुजा की डेड बॉडी को नहर से बाहर निकाल लिया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।  

25 टीमें 48 घंटो तक सर्च ऑपरेशन 

जानकारी के मुताबिक दिव्या पाहुजा का शव बरामद करने के लिए ब्रांच ने 150 किलोमीटर तक पटियाला से जाखल तक की भाखड़ा नहर खंगाली गई। बलराज गिल से शुरुवाती पूछताछ के बाद 25 से ज्यादा टीमो ने बीते 48 घंटो तक सर्च ऑपरेशन चलाया था।  खबर ये भी है कि आरोपी अभिजीत सिंह के ठिकानों से दो असलहे बरामद किए गए हैं। हत्यारोपी अभिजीत सिंह अवैध हथियार रखने का शौकीन है। दो अवैध पिस्टल और 40 जिंदा कारतूस अभिजीत के ठिकानों से बरामद हुए हैं।

 

पुल के नीचे फंसी थी दिव्या की लाश

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी बलराज गिल से मिली जानकारी के आधार पर शव बरामद किया गया, उसे कोलकाता हवाई अड्डे से बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी बलराज गिल ने कत्ल के बाद दिव्या के शव को नहर में ठिकाने लगाया था। पुलिस ने बताया था कि पांच लोग पाहुजा को ‘होटल सिटी प्वाइंट’ ले गए और उन्होंने कमरा संख्या 111 में उसके सिर में इसलिए गोली मार दी क्योंकि वह होटल मालिक अभिजीत सिंह (56) की ‘‘अश्लील तस्वीरों’’ के जरिए उसे ब्लैकमेल करके पैसे वसूल रही थी।

क्या है अश्लील तस्वीरों का राज़

गुरुग्राम के सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) वरुण कुमार दहिया ने बताया कि पाहुजा का शव टोहाना में भाखड़ा नहर की सहायक नहर से मिला है। ‘होटल सिटी प्वाइंट’ के सीसीटीवी फुटेज में सिंह सहित अन्य आरोपी सफेद चादर में लिपटे शव को लॉबी में घसीटते दिख रहे हैं। फुटेज में आरोपियों को दिव्या के शव को डिक्की में रखकर कार से होटल से भागते देखा जा सकता है। 

भाखड़ा नहर की सहायक नहर से मिला शव

पुलिस ने बताया कि अभिजीत सिंह ने होटल से करीब एक किलोमीटर दूर यह कार बलराज गिल (28) को सौंप दी थी। यह कार पंजाब के पटियाला में एक बस अड्डे पर लावारिस हालत में पाई गई थी। अधिकारियों ने बताया कि गिल को बृहस्पतिवार को कोलकाता हवाई अड्डे से पकड़ा गया था और उसके द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर पुलिस ने पाहुजा के शव का पता लगाने के लिए एक व्यापक अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि गिल ने एक अन्य आरोपी रवि बंगा के साथ मिलकर शव को ठिकाने लगा दिया। 

    follow google newsfollow whatsapp