आज़म ख़ान कैदी नंबर 338, चेहरे पर परेशानी और बेचैन दिखे आज़म, जेल में कैसे गुज़रे आज़म खान के दिन रात, सुनिए

20 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 20 2023 5:50 PM)

follow google news

Exclusive Video Azam Jail: सीरियल के हिसाब से आजम खान 338 पर हैं और तजीन फातिमा 339 पर हैं और अब्दुल्ला आजम 340 नंबर के कैदी हैं।

रामपुर से आमिर ख़ान की रिपोर्ट

Exclusive Video Azam Jail: अब्दुल्लाह आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्रों के केस में आजम खान उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम जेल में हैं। जेल की सख्तियां इन तीनों पर बेहद भारी पड़ रही हैं। जेल अधिकारियों की मानें तो तीनों को जेल में सामान्य बंदियों की तरह ही रखा गया है। कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है।   

आजम खान व अब्दुल्ला आजम को जेल मिली बैरक नंबर 1 

जेल सुपरिंटेंडेंट रामपुर प्रशांत मौर्य के मुताबिक तीनों का मेडिकल कराया गया है जो कि सामान्य पाया गया। आजम खान और अब्दुल्ला आजम को जेल की बैरक नंबर 1 में रखा गया है। रामपुर जेल की महिला बंदियों के साथ आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा को रखा गया है। जेल अधीक्षक के मुताबिक को तीनों को जेल मैनुअल के मुताबिक खाना पीना दिया जा रहा है।   

रात में मिली दाल, चावल, सब्जी, रोटी 

जेल सुपरिंटेंडेंट रामपुर प्रशांत मौर्य ने बताया कि जेल में पहली शाम को तीनों कैदियों को दाल, चावल, सब्जी, रोटी दी गई। तीनों ने खाना खाया। जबकि सुबह के वक्त नाश्ते में जो सभी बंदियों के लिए बना था वही नाश्ता इनको भी उपलब्ध कराया गया है। मौर्य के मुताबिक सीरियल के हिसाब से आजम खान 338 पर हैं और तजीन फातिमा 339 पर हैं और अब्दुल्ला आजम 340 नंबर के कैदी हैं।   

तजीन फातिमा 339 व अब्दुल्ला 340 नंबर के कैदी

चूंकि आजम खान को दिल की बीमारी है लिहाजा उनकी दवाएं वो ले रहे हैं। जेल अधिकारियों के मुताबिक तीनों को फिलहाल किसी विशेष सुरक्षा की जरुरत नहीं है। अगर जरुरत होगी उसी हिसाब से फिर इंतजाम कर दिए जाएंगे।   जेल सुपरिंटेंडेंट रामपुर प्रशांत मौर्य ने मुलाकातियों के सवाल पर कहा कि मुलाकात के लिए जो नियम आम कैदियों के लिए हैं वही इन तीनों पर लागू होंगे।  एक कैदी से हीने में दो बार मुलाकात हो सकती है और एक बार में तीन व्यक्ति मिल सकेंगे।   सूत्रों के मुताबिक आजम खान, अबदुल्ला आजम और तजीन फातिमा पहले दिन बेहद बेचैन नजर आए। बस चेहरे हाव भाव में हल्की सी परेशानी दिखाई दी जोकि आम बात है। 

    follow google newsfollow whatsapp