Video: सीएम केजरीवाल के घर पहुंची ईडी की टीम, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, सुप्रीम कोर्ट का रुख

21 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 21 2024 7:31 PM)

follow google news

Delhi ED: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर ईडी की टीम पहुंची है। सवाल ये उठ रहा है कि क्या अब सीएम केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार कर लेगी?

Delhi ED CM Kejriwal: सीएम केजरीवाल की मुश्किलों बढ़ सकती हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर ईडी की टीम पहुंची है। सवाल ये उठ रहा है कि क्या अब सीएम केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार कर लेगी, ये सवाल अब खड़ा हो गया है? क्योंकि दिल्ली हाईकोर्ट ने साफ कहा कि समन के जवाब में केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तार पर रोक नहीं है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर ईडी की टीम पहुंची 

इतना ही नहीं कोर्ट ने ईडी से केजरीवाल के खिलाफ सबूत मांगे। बाद में ईडी के अधिकारी सबूत लेकर जज के चैंबर में पहुंचे हैं। कोर्ट सबूतों की जांच कर रही है। खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा लगातार भेजे जा रहे समन के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। सीएम केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए आएंगे, लेकिन कोर्ट में ईडी ये कहे कि उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

अदालत में ईडी के वकीलों की टीम

ईडी ने कहा कि, अरविंद केजरीवाल ये याचिका व्यक्तिगत आधार पर दाखिल की हैं, पार्टी के आधार पर नहीं। आम आदमी पार्टी इस मामले में पक्ष ही नहीं है। केजरीवाल की तरफ से पेश हुए उनके वकील सिंघवी ने कहा कि वे पहले भी कई बार कोर्ट में पेश हो चुके हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 9वीं बार समन भेजते हुए 21 मार्च यानी आज बुलाया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए। 

केजरीवाल के वकील की दलीलें

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 9वीं बार समन भेजते हुए 21 मार्च यानी आज बुलाया था। पूछताछ से पहले उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया और कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं किए जाने की मांग की है। बुधवार को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने 22 अप्रैल की तारीख लगाई है। इससे पहले भेजे गए समन पर पेश नहीं होने के मामले में उन्हें शनिवार को ही दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिली है।

    follow google newsfollow whatsapp