Video: दिल्ली का खूंखार अपराधी, मर्डर, किडनैपिंग और डकैती जैसे 64 केस, पलक झपकते ही ये मेवाती पूरा ATM उड़ा देता है!

21 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 21 2023 8:40 PM)

follow google news

Delhi Crime Video: हत्या, हत्या की कोशिश, डकैती, अपहरण और पुलिस पर हमले जैसे 64 संगीन मामले दर्ज हैं। इस खूंखार अपराधी ने मकोका में 7 साल जेल की सजा काटी है।

Delhi Crime Video: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेवाती गैंग के नदीम उर्फ कल्लू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पिस्टल कारतूस बरामद किए हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी अतर सिंह का कहना है कि नदीम एटीएम लुटेरा है और उसके खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, डकैती, अपहरण और पुलिस पर हमले जैसे 64 संगीन मामले दर्ज हैं। इस खूंखार अपराधी ने मकोका में 7 साल जेल की सजा काटी है। 

खूंखार अपराधी ने मकोका में 7 साल जेल की सजा काटी 

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी अतर सिंह ने बताया कि उनकी टीम के तेज तर्रार पुलिस इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर करमवीर सिंह की टीम नें एक ऑपरेशन के दौरान इस शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को खबर मिली थी कि नदीम सोनिया विहार इलाके में आने वाला है जिसके बाद इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम ने नदीम को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से .32 बोर की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद हुए।  

सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद 

आरोपी नदीम वर्ष 2009 में दिल्ली के न्यू उस्मानपुर में पुलिस टीम पर फायरिंग के एक मामले में फरार चल रहा था। इस मामले में उन्हें भगोड़ा अपराधी भी घोषित किया गया था। इसके अलावा वह छह आपराधिक मामलों में भी वांटेड था जिसमें दो एटीएम तोड़ना और 40 लाख रुपये की नकदी चोरी करना शामिल था। आरोपी नदीम की दिल्ली में विभिन्न संगठित अपराधों में लगातार संलिप्तता के कारण उसके खिलाफ मकोका एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया गया था। इस मामले में नदीम को गिरफ्तार भी किया गया और करीब 7 साल तक जेल में रहा।  

चार बार किया पुलिस टीम पर हमला

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी अतर सिंह ने बताया कि इस गिरोह के आरोपी और अन्य सदस्य इतने खतरनाक हैं कि जरा सा भी विरोध होने पर पुलिस पर गोली चलाने से भी नहीं हिचकते। आरोपी और उसके साथियों ने पीएस तिलक मार्ग, नंद नगरी, न्यू उस्मानपुर और बवाना इलाकों में चार बार पुलिस टीमों पर गोलियां चलाईं हैं। नदीम पिछले 21 साल से दिल्ली एनसीआर में अपराध में लिप्त है। नदीम को वाहन चोरी के एक मामले में अगस्त 2023 के महीने में पुलिस स्टेशन यावत (पुणे) पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 

    follow google newsfollow whatsapp