Video: दिल्ली पुलिस ने तीन हथियार तस्करों को किया गिरफ्तार, 11 सेमीऑटोेेमेटिक पिस्टल बरामद

12 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 12 2023 5:50 PM)

follow google news

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भांडाफोड़ कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया और 11 अर्ध स्वचालित पिस्तौल जब्त कीं।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया और 11 अर्ध स्वचालित पिस्तौल जब्त कीं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। विशेष प्रकोष्ठ के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आलोक कुमार ने कहा कि जांच के दौरान, यह पता चला कि जब्त की गई पिस्तौलें दिल्ली और कुछ राज्यों में अपराधियों और हथियारों के तस्करों को दी जानी थीं। 

अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान विमल कुमार (19), सुमित कुमार (19) और अमरजीत सिंह (35) के तौर पर हुई है। डीसीपी ने कहा कि आरोपियों की पहचान करने के लिए एक टीम पिछले चार महीने से काम कर रही थी। उन्होंने बताया, “ चार दिसंबर को, सूचना मिली थी कि हथियार तस्करी गिरोह के दो सदस्य विमल कुमार और सुमित कुमार ने मध्य प्रदेश के खरगोन से पिस्तौलें खरीदी थीं और वे उनकी आपूर्ति करने के लिए दिल्ली आएंगे।”

11 सेमीऑटोेेमेटिक पिस्टल बरामद

आलोक कुमार ने बताया कि वे पिस्तौल देने के लिए पुल प्राह्लादपुर अंडरपास के पास पहुंचे और पुलिस की एक टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि दोनों के पास से 10 अर्ध-स्वचालित पिस्तौल जब्त की गईं। अधिकारियों ने कहा कि वे सिंह से पिस्तौल आठ-आठ हजार रुपये में खरीदते थे और इसे 25-25 हजार रुपये में बेचते थे। 

दिल्ली में बेटे 50 पिस्टल

डीसीपी ने बताया, “ आरोपी बीते दो साल में 50 से अधिक हथियारों की आपूर्ति कर चुके हैं। सिंह को पांच दिसंबर को निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल जब्त की गई थी। सिंह की आपराधिक पृष्ठभूमि है।” उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच की जा रही है।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp