Video: दिल्ली में पकड़ा गया ड्रग्स तस्करी का सबसे बड़ा गैंग, 40 करोड़ की 43 किलो अफीम बरामद

22 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 10:05 PM)

follow google news

Delhi Crime News: इस सिंडिकेट के सदस्यों ने एक-दूसरे के साथ बात करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया और कार में अफीम छिपाने के लिए एक गुप्त कैविटी का इस्तेमाल किया। 

Delhi Crime News: बरामद की गई अफ़ीम उत्तर पूर्वी राज्यों से तस्करी करके लाई गई थी और दिल्ली और आसपास के अन्य राज्यों में सप्लाई की जानी थी।दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खुलासा किया है कि इस सिंडिकेट के सदस्यों ने एक-दूसरे के साथ बात करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया और कार में अफीम छिपाने के लिए एक गुप्त कैविटी का इस्तेमाल किया। आरोपियों के कब्जे से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड और दो किआ सेल्टोस कारें भी बरामद की गई हैं। पुलिस ने तीन तस्करों अमारा राम, भाना राम और भल्ला राम को गिरफ्तार किया है। तीनों तस्कर राजस्थान के रहने वाले हैं।  

 

तीनों तस्कर राजस्थान के रहने वाले 

 

तीनों तस्कर राजस्थान के रहने वाले 

आरोपियों के कब्जे से कुल 43.934 किलोग्राम उत्तम गुणवत्ता वाली अफ़ीम बरामद की गई जिसकी कीमत 40 करोड़ रुपए बताई जा रही है। दरअसल 11 सितंबर को इंस्पेक्टर राहुल कुमार और इंस्पेक्टर विनीत कुमार तेवतिया के नेतृत्व में एक टीम को विशेष जानकारी मिली कि दो व्यक्ति, अमरा राम और भाना राम, दोनों जोधपुर, राजस्थान के निवासी हैं। ये मादक पदार्थों की तस्करी गतिविधियों में लिप्त थे। भल्ला राम, राजस्थान नंबर की KIA सेल्टोस कार में अफीम की खेप लेकर दिल्ली पहुंचा और भल्ला राम के सहयोगी को अफीम पहुंचाने के लिए नोएडा लिंक रोड, क्राउन प्लाजा होटल, मयूर विहार-I, दिल्ली के पास आएगा। 

40 करोड़ की 43 किलो अफीम बरामद

तब एक छापेमारी दल का गठन किया गया और अमरा राम और भाना राम को नोएडा लिंक रोड पर मयूर विहार चरण 1 फ्लाईओवर से अक्षरधाम मंदिर, दिल्ली की ओर जाने वाले केआईए सेल्टोस कार के साथ पकड़ा गया।  कार के पीछे कोई नंबर प्लेट नहीं थी। कार की जांच करने पर चेसिस लाइन में बनी गुप्त कैविटी 40.865 किलोग्राम बढ़िया गुणवत्ता वाली अफ़ीम बरामद की गई। गिरफ्तार आरोपियों भल्ला राम, अमरा राम और भाना राम से गहन पूछताछ की गई। अमरा राम और भाना राम ने खुलासा किया कि वे भल्ला राम एक अंतरराज्यीय मादक द्रव्य सिंडिकेट का हिस्सा थे और पिछले छह महीनों से मादक पदार्थों की तस्करी गतिविधियों में शामिल थे। 

 

40 करोड़ की 43 किलो अफीम बरामद

 

मणिपुर, मेघालय, नागालैंड और असम में विभिन्न व्यक्तियों से अफीम की तस्करी

उन्होंने आगे खुलासा किया कि वे भल्ला राम के निर्देशों पर मणिपुर, मेघालय, नागालैंड और असम में विभिन्न व्यक्तियों से अफीम की तस्करी करते हैं। अफीम की तस्करी दिल्ली एनसीआर, पंजाब, राजस्थान और चंडीगढ़ में विभिन्न इलाकों में की जाती है। उन्होंने आगे खुलासा किया कि भल्ला राम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से उनसे, आपूर्तिकर्ताओं और अफीम प्राप्तकर्ताओं से संपर्क करता था। उसने उन्हें रुपये का भुगतान किया। 30,000/- प्रति यात्रा और दिवाली के बाद साझेदारी का वादा किया था। भल्ला राम ने खुलासा किया कि वह एक अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल चलाता है और पिछले छह वर्षों से ड्रग तस्करी गतिविधियों में शामिल है। 

    follow google newsfollow whatsapp