Video: दिल्ली में हथियारों का बड़ा तस्कर गिरफ्तार, आठ सेमीऑटोमेटिक पिस्टल और कारतूस बरामद

28 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 28 2023 4:40 PM)

follow google news

Delhi Crime: आरोपी पिछले एक साल के दौरान दिल्ली और यूपी में चालीस से ज्यादा पिस्टल सप्लाई कर चुका है।

Delhi Crime Video: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में बड़े गैंग को पिस्टल कारतूस सप्लाई करने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है। एसीपी वेद प्रकाश की देखरेख में इंस्पेक्टर करमवीर सिंह, इंस्पेक्टर पवन कुमार और इंस्पेक्टर जितेंद्र की टीम ने हथियार सप्लायर सोनू को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से आठ अवैध पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। 

आठ अवैध पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस बरामद

दरअसल सेल की टीम को 23 नवंबर को जानकारी मिली कि हथियार सिंडिकेट का सदस्य सोनू हथियारों की सप्लाई के लिए दिल्ली आ रहा है। खबर मिलते ही टीम ने धौला कुआं में बस स्टॉप के पास एक जाल बिछाया। दोपहर 3 बजे के करीब हथियार तस्कर सोनू धौला कुआं पहुंचा। पुलिस से घिरे होने का आभास होने पर, उसने अपनी पिस्तौल निकाल ली, टीम के सदस्यों की ओर इशारा किया और गोली चलाने की धमकी दी, लेकिन सेल की टीम के सदस्यों ने उसे काबू कर लिया और निहत्था कर सोनू को गिरफ्तार कर लिया। 

डकैती, कत्ल की कोशिश जैसे संगीन केस

सोनू की तलाशी में पिस्टल कारसूत बरामद हुए। आरोपी सोनू बड़ा अपराधी है और पहले भी यूपी के गाजियाबाद और अमरोहा में हथियारों के बल पर डकैती, हत्या का प्रयास, मादक पदार्थों की तस्करी, डकैती की योजना बनाने आदि के आधा दर्जन से अधिक मामलों में शामिल रहा है। पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि, छत्तीसगढ़ जेल से रिहा होने के बाद, उसने बुरहानपुर से पिस्टल कारतूस की तस्करी शुरू कर दी। पिछले एक साल में उसने करीब 40 पिस्तौलों की तस्करी की है। आरोपी ने आगे खुलासा किया है कि वह 8000 रुपए में सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल खरीदता था और अपराधियों को 25,000 रुपये में बेचता था।


 

    follow google newsfollow whatsapp