सीएम केजरीवाल के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात, चारों तरफ बैरिकेटिंग, ईडी की टीम केजरीवाल से कर रही है पूछताछ

21 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 21 2024 8:28 PM)

follow google news

Delhi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम बृहस्पतिवार शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Delhi Crime: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम बृहस्पतिवार शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। अरविंद केजरीवाल के घर के नज़दीक भारी बेरिकेडिंग कर दी गई है। ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर टीम के साथ केजरीवाल से पूछताछ कर रहे हैं। सीएम आवास पहुंचे सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री और इनके सचिव से संपर्क नहीं हो पा रहा है। ऐसा लग रहा है कि उनके फोन ईडी की टीम ने ले लिए हैं। आम आदमी पार्टी और पंजाब से सीएम भगवंत मान ने ट्विट किया है:

अरविंद केजरीवाल को झुका सकने में नाकाम भाजपा किसी भी हद तक गिर जाए, सारी दिल्ली समेत देश का जन-जन आज अपने हीरो अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ा है। तुम्हारी ये तानाशाही नहीं चलेगी। हर घर से केजरीवाल निकलेगा। 

अरविंद केजरीवाल के घर के नज़दीक भारी बेरिकेडिंग

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उच्च न्यायालय द्वारा केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में दंडात्मक कार्रवाई से राहत प्रदान करने से इनकार के ठीक बाद ईडी की टीम उनके आवास पर पहुंची। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के अधिकारी मामले में समन देने के लिए केजरीवाल के आवास पर गए। 

आप ने कहा तानाशाही नही चलेगी

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल को ईडी ने कई बार समन भेजा था लेकिन वह पेश नहीं हुए। इससे पहले, दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ ने मामले में केजरीवाल को दंडात्मक कार्रवाई से कोई संरक्षण देने से इनकार कर दिया। पीठ ने संरक्षण के अनुरोध संबंधी केजरीवाल की अर्जी को 22 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। समन को चुनौती देने वाली उनकी मुख्य याचिका पर भी उसी दिन (22 अप्रैल को) सुनवाई होगी।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp