कोरबा की ख़ूनी लव स्टोरी, तीन साल बाद हुआ गर्लफ्रेंड के कत्ल का खुलासा, मिला कंकाल, बॉयफ्रेंड गिरफ्तार

20 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 20 2024 6:25 PM)

follow google news

Chhattisgarh Crime: कोरबा पुलिस ने खाई से युवती का नर कंकाल बरामद किया है, गिरफ्तार आरोपी को जेल भेजा गया है, एक और लव स्टोरी का दर्दनाक अंजाम सामने आया।

कोरबा से जीएल शुक्ला की रिपोर्ट

Chhattisgarh Crime News: ये 10 अक्टूबर 2020 की तारीख थी। कोरबा के केउबहार की कुमारी एम्मा बड़ा ने लेंमरू थाने में बहन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत में कहा कि उसकी बहन 20 साल की असीमा 10 अक्टूबर 2020 को कोरबा जाने के नाम से घर से निकली है जो घर वापस नहीं आई है। पुलिस थाना लेंमरू में 11 जनवरी 2021 को गुमशुदगी कायम कर जांच शुरू कर दी। धीरे धीरे वक्त गुजरता गया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। गुमशुदगी का यह मामला फाइलों की धूल खाता रहा। कहते हैं भगवान के घर देर है अंधेर नहीं है। लिहाजा कोरबा में पिछले दिनों जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने सभी पुलिस थाना प्रभारियों को गंभीर अपराध और गुमशुदा इंसानों के पेंडिंग मामलों की फाइलें खोलने का फरमान जारी किया। 

बहन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई

जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के सुपरविजन में कुमारी असीमा की गुमशुदगी की जांच भी दोबारा शुरु की गई। जांच के लिए उप पुलिस अधीक्षक बेनेडिक्ट मिंज और नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रॉबिंसन गुड़िया के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई। इस टीम ने कुमारी असीमा बड़ा की गुमशुदगी की छानबीन शुरू की। गुमशुदगी के इस मामले में नए सिरे से गवाहों से पूछताछ की गई तो कुमारी असीमा बड़ा की लव स्टोरी सामने आई। साथ ही यह भी पता चला कि लापता होने के समय असीमा बड़ा गर्भवती थी। पुलिस ने इलाके के डॉक्टरों से पूछताछ शुरु की तो पता चला असीमा का प्रेमी अनसेलम लकड़ा गुमशुदगी से पहले असीमा को एक कम्पाउंडर के पास ले गया था। यहां पर असीमा का प्रेग्नेंसी टेस्ट कराया गया था और गर्भपात कराने की दवा भी ली थी।

असीमा की खूनी लव स्टोरी

ये जानकारी सामने आते ही पुलिस टीम ने अनसेलम लकड़ा के पूर्व के बयान का अध्ययन किया गया। इस पर पता चला कि असीमा बड़ा के गर्भवती होने संबधी बात को छुपा दिया गया था। असीमा बड़ा के प्रेमी अनसेलम लकड़ा को तलब कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया। अनसेलम ने असीमा की हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि तीन साल पहले असीमा बड़ा के गुमशुदगी के ही दिन यानि 09 अक्टूबर 2020 को उसने असीमा को मिलने के बहाने बुलाया था और रस्सी से गला घोंटकर असीमा की हत्या कर दी थी। साथ ही उसके शव को जंगल के खाई में फेंक दिया था। आरोपी के बताए अनुसार टोपरघाट के जंगल लेंमरू श्यांग रोड से असीमा बड़ा के लाश के अवशेष मानव खोपड़ी, उसके शरीर की 5 अन्य हड्डियां, मृतका के कपड़े, बाल और पायल बरामद किए गए है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

    follow google newsfollow whatsapp