Video : कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत की प्रतिक्तिया पर नहीं दिया कोई जवाब

21 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 10:00 PM)

follow google news

Canada PM Justin Trudeau : कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो न्यूयार्क में भारत के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया।

गीता मोहन के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Canada PM Justin Trudeau : कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो न्यूयार्क में भारत के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया। वो सीधा चले गए। इससे पहले खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडा में रह रहे हिंदुओं को देश छोड़ने की धमकी दी है। इस पर कनाडाई हिंदुओं ने ट्रूडो को चिट्ठी लिखी है।

हिंदू संगठनों ने लिखा पत्र

कनाडाई हिंदू संगठन 'हिंदू फॉरम कनाडा' ने पन्नू के बयानों पर चिंता व्यक्त करते हुए मिनिस्टर ऑफ पब्लिक सेफ्टी डोमिनिक लेब्लेन को ये चिट्ठी लिखी है। इसमें जस्टिन ट्रूडो और एनडीपी नेता जगमीत सिंह से गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी को हेट क्राइम घोषित करने की मांग की है। उधर, पन्नू की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। एक वीडियो में पन्नू ने कहा, 'भारत-कनाडाई हिंदुओं, कनाडा और कनाडाई संविधान के प्रति अपनी निष्ठा को अस्वीकार कर दिया है। आपकी मंजिल भारत है। कनाडा छोड़ो, भारत चले जाओ।'

कनाडा के पीएम से भारतीय पत्रकारों ने सवाल पूछा। कनाडा के पीएम बिना उत्तर दिए मुस्कुराते हुए चले गए। जस्टिन ट्रूडो यूएन हेडक्वार्टर गए थे। वहां उनसे पूछा गया कि जो आरोप आपने भारत सरकार पर लगाए हैं, उसे खारिज कर दिया गया है, इसपर आप क्या कहेंगे? जस्टिन टू़डो बिना उत्तर दिए निकल गए।

अमेरिका का यू टर्न

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के भारत पर लगाए बेबुनियाद आरोपों के बीच अमेरिका का यू टर्न सामने आया है। ट्रूडो ने पहले खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में भारत पर लगाए बेतुके आरोपों के पक्ष में अमेरिका से सहयोग मांगा था, लेकिन उस वक्त अमेरिका ने इस विवाद से किनारा कर लिया, लेकिन अब भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी का कहना है कि आरोपों की जांच होनी चाहिए। 
 

    follow google newsfollow whatsapp