Video: नकल कराने वाला ऐसा हाईटेक गैंग नहीं देखा होगा, एंटी जैमर हाईटेक डिवाइस देखकर हैरान रह जाएंगे!

30 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 30 2023 5:25 PM)

follow google news

Bihar Shocking Video: सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गैंग की तैयारी पर पुलिस ने पानी फेरा, वाकी टॉकी सहित हाईटेक ब्लूटूथ, एंटी जैमर डिवाइस सहित अन्य इक्यूपमेंट बरामद।

सारण से आलोक जायसवाल की रिपोर्ट 

Bihar Shocking Video: सारण पुलिस ने प्रतियोगी परीक्षाओं में हाईटेक तकनीक से नकल करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के सदस्य एक लक्जरी कार फार्च्यूनर कार पर एक्साइज पुलिस का बोर्ड लगाकर पुलिस को चकमा देने की कोशिश कर रहे थे।  सारण पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि खैरा थाना क्षेत्र के ख़ुदाई बाग में इस गिरोह के सदस्य एक कार से आने वाले हैं। इस सूचना के आधार पर सारण पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने खैरा थाने की पुलिस को अलर्ट किया।  

वॉकी टाकी व एंटी जैमर हाईटेक डिवाइस 

पुलिस टीम ने जाल बिछाया तो पुलिस को आता देख गिरोह के सदस्य अपनी फार्च्यूनर गाड़ी को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस टीम ने जब इस वाहन की तलाशी ली तो उसके अंदर भारी तादाद में नकल कराने का हाईटेक डिवाइस रखा हुआ बरामद हुआ। इस वाहन में जब्त डिवाइस के रूप में वॉकी टॉकी -10, रेडियो वॉकी टॉकी बैट्री-19, ब्लूटूथ -30,वॉकी टॉकी चार्जर-20, केबल सहित चार्जर -30, वॉच बैट्री -55, असेम्बल किया हुआ डिवाईस (एंटी जैमर )-28 पीस, हॉकी स्टिक -04 पीस, चाकू (खुखरी) बरामद की गई। इस फार्च्यूनर कार में छपरा शहर के 12 महाविद्यालयो का नाम लिखा था। 

हॉकी स्टिक, चाकू और खुखरी भी बरामद

यह बात सामने आई है कि आगामी 1 अक्टूबर को केंद्रीय चयन पर्षद की बिहार पुलिस, उत्पाद पुलिस, परिवहन पुलिस की परीक्षा में शामिल होने वाले कुछ चुनिंदा प्रतिभागियों को नकल कराने की योजना थी ।  सारण पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने बताया कि देर रात गुप्त सूचना पर खैरा थाना के खोदाई बाग गांव में पानी टंकी के के पास से फॉर्च्यूनर कार को पकड़ा गया है। हालांकि पुलिस को देखते ही बाइक से गाड़ी के पास खड़े लोग अंधेरा का फायदा उठाकर भाग निकले। पुलिस इस मामले का अनुसंधान कर इस गैंग के सरगना को पकड़ने में लग गई है। इन डिवाइसों के साथ एंटी जैमर डिवाइस भी बरामद हुआ है। जो सेना और विशेष परिस्थिति में पारा मिलिट्री तथा लोकल पुलिस द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। 

    follow google newsfollow whatsapp