कौन थी वो Lady, जिसने घायल Donald Trump का वीडियो बनाया? रैली में 'शूटिंग' के वक्त काला चश्मा और काली टोपी वाली महिला की हरकत का Video Viral

Viral Video: शनिवार को अमेरिका के पेंसिलवेनिया में जिस वक़्त पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प को जब गोली मारी गई तो उसी समय ट्रम्प के मंच के ठीक पीछे एक संदिग्ध लेडी नज़र आई जो काला चश्मा और काली टोपी पहने भीड़ में बैठी थी लेकिन गोली चलते ही फौरन बेखौफ होकर अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगी। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है

CrimeTak

16 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 16 2024 2:46 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

फायरिंग से पहले मुस्कुराती दिखी महिला

point

मंच के ठीक पीछे बैठी महिला ने बनाया वीडियो

point

सोशल मीडिया पर वायरल हो संदिग्ध महिला का वीडियो

During Trump Rally Shooting : अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में शनिवार की रात एक रैली में गोलियों की आवाज़ गूंजी। गोली पूर्व राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप (Ex US President and Republican candidate Donald Trump ) के कान को भेदती हुई निकल गई। जबकि उस रैली में शामिल एक शख़्स की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर गोली चली। डॉनल्ड ट्रम्प की हत्या की कोशिश वाली ये खबर देखते ही देखते पूरी दुनिया में छा गई। सोशल मीडिया 'एक्स' पर डॉनल्ड ट्रंप और टारगेट ऑन डॉनल्ड ट्रंप जैसी सुर्खियां ट्रैंड करने लगी। सच पूछो तो डॉनल्ड ट्रम्प पर चली उस गोली के बाद से ही समूचा इंटरनेट इस खबर की गूंज से दहल रहा है। हर गुजरते लम्हें में कोई न कोई नया और हैरतअंगेज खुलासे भी सामने आ रहे हैं। 

ये महज इत्तेफाक है या कोई गहरी साजिश?

इसी बीच एक सनसनीखेज वीडियो सामने आया जिसको लेकर अब कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ इसे महज इत्तेफाक मान रहे हैं जबकि कुछ लोगों को इसमें साजिश नजर आ रही है। इंटरनेट पर चल रही तमाम अटकलबाजी के बीच सोशल मीडिया पर जो वीडियो तहलका मचा रहा है वो ऐन उस वक्त का है जब डॉनल्ड ट्रंप स्टेज पर खड़े होकर भाषण दे रहे थे और तभी उनको निशाना बनाकर गोली दागी जाती है। गोली चलते ही हर तरह लोग डरकर अपनी अपनी जगह पर नीचे झुक जाते हैं। लेकिन वीडियो में जो नज़र आया वो वाकई हैरान करने वाला है क्योंकि उसमें मंच के ठीक पीछे एक काली टोपी और काला चश्मा लगाए एक लेडी नजर आ रही है। जिसकी हरकतों को लेकर सीक्रेट सर्विस वाले अब अलग अलग एंगल से तफ्तीश कर रहे हैं। 

 

हमला होते ही एक्टिव सीक्रेट एजेंट्स

जैसा वीडियो में नज़र आ रहा है कि गोली चलने से ऐन पहले, वो लेडी अपनी जगह पर थोड़ा नीचे की तरफ सरकती है। मानों वो ये सुनिश्चित करना चाह रही है कि वो भीड़ में ही छुपी रहे और सबकुछ उसे नज़र भी आता रहे। और तभी अचानक गोली चलती है। गोली चलते ही सबसे पहले ट्रम्प को झटका लगता है और इससे पहले वो कोई दूसरी हरकत कर पाते सीक्रेट सर्विस वाले एजेंट्स उन्हें फौरन अगले ही पल डॉयस के नीचे गिरा देते हैं ताकि अगला हमला अगर हो भी तो उसे विफल किया जा सके।

ट्रम्प के घायल होते ही वीडियो बनाने लगी

ये सब कुछ बहुत तेजी से होता है। इसी बीच मंच के पीछे की तरफ बैठे लोग भी गोली की आवाज सुनने के बाद अपनी अपनी जगह पर नीचे की तरफ झुक जाते हैं। मगर वो काली टोपी और काले चश्मे वाली लेडी अचानक बिना डरे और बिना अपनी जगह पर झुके अपने मोबाइल से डॉनल्ड ट्रम्प यानी गोली लगने से जख्मी हुए पूर्व राष्ट्रपति का अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगती है। वो पूरी तरह से बेखौफ नज़र आती है और लगातार अपने मोबाइल से तस्वीरों को कैद करने लगती है। 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

इस घटना के कुछ ही देर बात ये वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तमाम लोग और सुरक्षा एजेंसियां भी उस महिला को शक की नज़र से देखना शुरू कर देती है। हर किसी को इस पूरी वारदात में महिला की भूमिका नज़र आने लगती है। सोशल मीडिया परक कुछ लोगों का तर्क भी ऐसा है जिससे पता चलता है कि हर कोई उसे शूटर की साथी ही मान कर चल रहे हैं। जबकि कुछ लोगों ने इसे महज एक इत्तेफाक करार दिया है। हालांकि वीडियो देखकर साफ साफ यही दिखता है कि ऐसे हालात में महिला का रवैया सामान्य तो नहीं है "बहुत संदिग्ध" है। 

महिला की रहस्यमयी मुस्कान

उस वीडियो को गौर से देखने के बाद कुछ लोगों ने इतना बारीक विश्लेषण किया जो संदेह पैदा करता है। एक ने कहा है कि गोली चलने से बस सेकंड भर पहले उस महिला की मुस्कान किसी ने देखी, क्या ये वीडियो ग्लिच है या फिर वो वाकई हंसी थी और अगर हंसी थी तो ऐसी कौन सी बात रही होगी जिसकी वजह से उसके चेहरे पर मुस्कुराहट आई। जाहिर महिला की वो सारी हरकत अब एक एक फ्रेम के साथ जांच के दायरे से होकर गुजरेगी। 
सोशल मीडिया पर एक यूजर्स ने लिखा है कि आमतौर पर होता ये है कि जब भी ऐसी किसी जगह पर गोली चलती है तो हर कोई चौंक जाता है और बचने की फिराक में लग जाता है, मगर उस लेडी को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे शायद उसको पता है कि क्या होने वाला है तभी तो वो बिना किसी हिचक और डर के गोली चलने के बाद कैमरा निकालकर सारी तस्वीरों को कैमरे में कैद करने लगती है। 

क्या लेडी को पता है क्या होने वाला है? 

एक यूजर ने इशारा किया कि उसे शायद शूटर की पोजीशन पता थी तभी फायरिंग से ऐन पहले नीचे की तरफ सरकने से भी पहले उस लेडी ने उसी दिशा की तरफ देखा था जिस तरफ शूटर फायरिंग के लिए तैनात था। इसका मतलब है कि उस लेडी को पहले से पता था कि अब क्या होने वाला है। इस फायरिंग के बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंटों और स्नाइपर ने हमलावर को गोली मार दी। बाद में उसकी पहचान 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की गई।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp