कौन हैं बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहारी लड़कों से मारपीट के आरोपी? Video Viral होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन!

West Bengal Viral Video Bihar Students: पश्चिम बंगाल का एक वीडियो की चर्चा हर जगह हो रही है। इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग बिहार के रहने वाले लड़कों को पीट रहे हैं। इसको लेकर एक्शन लिया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर, इसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। 

CrimeTak

27 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 27 2024 5:47 PM)

follow google news

West Bengal Viral Video Bihar Students: पश्चिम बंगाल का एक वीडियो की चर्चा हर जगह हो रही है। इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग लड़कों को पीट रहे हैं। जो लड़के पीट रहे हैं, वो बिहार के रहने वाले हैं। SSC की परीक्षा देने के लिए पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में आए दो छात्रों की पिटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस ने इसमें कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

वीडियो वायरल, मचा बवाल

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग बिहार के छात्रों को पीट रहे हैं। उनसे कान पकड़वा कर माफी मंगवा रहे हैं। पिटाई करने वाले खुद को पुलिस और आईबी वाले बता रहे हैं। जब मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने इसको लेकर कार्रवाई की है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिस संगठन के लोगों ने पिटाई की है, उस संगठन का नाम बांग्ला पक्खो है। ये कट्टरपंथी संगठन है।

क्यों मारा बिहार के छात्रों को?

इस संगठन के द्वारा पहले भी पश्चिम बंगाल में हिंदी में लिखे साइनबोर्ड को मिटाने का अभियान चलाया जा चुका है। आरोपियों के नाम रजत भट्टाचार्य और गिरिधारी रॉय है। दोनों सिलीगुड़ी इलाके के रहने वाले हैं। आरोपी रजत भट्टाचार्य ने ही सिलीगुड़ी में परीक्षा देने गए बिहारी छात्रों को धमकाया था। रजत भट्टाचार्य बांग्ला पक्खो नाम के कट्टरपंथी संगठन का सदस्य है। रजत का दावा है कि बिहार और उत्तर प्रदेश से नकली प्रमाण पत्र लेकर युवक एसएससी परीक्षा देने आते हैं और बंगाली युवकों की नौकरियां छीन लेते हैं। रजत ने दलील दी थी कि उन्हें सूचना मिली थी कि इन छात्रों के पास नकली प्रमाण पत्र हैं और वह उन्हें पकड़ने के लिए गए थे।

उधर, बिहार के मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव से टेलीफोन पर बात की और इस मामले में एक्शन लेने का आग्रह किया था। इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने इसको लेकर एक्शन लिया।  

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp