सिख अलगाववादी की हत्या की साजिश रचने के मामले में भारतीय जांच के निष्कर्षों का इंतजार करेंगे

अमेरिका ने कहा है कि वह एक अलगाववादी सिख की हत्या की साजिश रचने में एक भारतीय अधिकारी की संलिप्तता के आरोपों के संबंध में भारत की जांच के निष्कर्षों का इंतजार करेगा।

Gurpatwant Singh Pannun

Gurpatwant Singh Pannun

07 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 7 2023 11:15 AM)

follow google news

USA Statement on Sikh Separatist : अमेरिका ने कहा है कि वह एक अलगाववादी सिख की हत्या की साजिश रचने में एक भारतीय अधिकारी की संलिप्तता के आरोपों के संबंध में भारत की जांच के निष्कर्षों का इंतजार करेगा।

पीटीआई के मुताबिक, विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने मंगलवार को अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से यह बात कही।

उन्होंने कहा, ‘‘ विदेश मंत्री ने अपने विदेशी समकक्ष के सामने इसे उठाया है और कहा है कि हम इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वे जांच करेंगे।’’

मिलर ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘‘ उन्होंने जांच के संबंध में सार्वजनिक तौर पर घोषणा की है। अब हम जांच के निष्कर्षों का इंतजार करेंगे।

अमेरिका में संघीय अभियोजकों ने आरोप लगाया है कि एक भारतीय नागरिक ने सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की अमेरिका में हत्या की साजिश रची । अभियोजकों ने यह भी आरोप लगाया कि यह भारतीय व्यक्ति एक भारतीय अधिकारी से मिला हुआ था।

वहीं, भारत ने अमेरिकी धरती पर सिख अलगाववादी की हत्या की साजिश रचने के आरोपी व्यक्ति के साथ एक भारतीय अधिकारी को अमेरिका द्वारा जोड़े जाने को ‘‘चिंता का विषय’’ बताया। विदेश मंत्रालय ने कहा कि आरोपों की जांच के लिए गठित समिति के निष्कर्षों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp