अरे पियो साहब! पेशी पर आए कैदी ने सिपाही को शराब पिलाकर किया टुन्न, फिर फरार हुआ कैदी

हरदोई में पेशी पर लाया गया कैदी सिपाही को शराब पिलाकर हुआ फरार, सिपाही निलंबित, मुकदमा दर्ज

सिपाही को शराब पिलाकर फरार हो गया कैदी

सिपाही को शराब पिलाकर फरार हो गया कैदी

05 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 5 2023 2:35 PM)

follow google news

UP News: यूपी के हरदोई में शुक्रवार को जिला कारागार से पुलिस अभिरक्षा में पेशी पर लाया गया कैदी सिपाही को शराब पिलाकर फरार हो गया. शाम तक जब कैदी और सिपाही हवालात नहीं पहुंचे तो हड़कंप मच गया और दोनों की तलाश की गई. सिपाही अपने किराये के कमरे में नशे की हालत में मिला, जबकि कैदी नहीं मिला. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने सिपाही को हिरासत में लेकर जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया और कैदी की तलाश की जा रही है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले सिपाही को निलंबित कर दिया गया है और केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

सिपाही को शराब पिलाकर फरार हो गया कैदी 

हरदोई जिले की कोतवाली नगर पुलिस ने वर्ष 2018 में चोरी के एक मामले में सीतापुर जिले के नैमिषारण्य थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी फुरकान को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. तभी से फुरकान जिला कारागार में था. आज उसकी कोर्ट में पेशी थी, इसलिए जेल से पुलिस अभिरक्षा में अन्य कैदियों के साथ फुरकान को भी कोर्ट लाया गया था. कैदी फुरकान को पुलिस लाइन में तैनात सिपाही उमानाथ श्रीवास्तव के साथ दाेपहर स्थित कोर्ट के लॉकअप से पेशी के लिए कोर्ट लाया गया था. 

सिपाही को शराब पिलाकर फरार हो गया कैदी 

पेशी के बाद जब शाम तक सिपाही बंदी को लेकर हवालात नहीं लौटा तो दोनों की तलाश शुरू की गई. इस दौरान पता चला कि सिपाही स्टेशन रोड पर किराए के कमरे में रहता है. जब हम कैदी के कमरे में पहुंचे तो वहां सिपाही नशे की हालत में पड़ा हुआ था, जबकि कैदी के बारे में कुछ पता नहीं चल रहा था. हवालात प्रभारी ने अधिकारियों को सूचना दी तो कैदी की तलाश में पुलिस टीमें लगा दी गईं.

जब सिपाही से पूछताछ की गई तो वह अत्यधिक नशे की हालत में होने के कारण कुछ भी नहीं बता सका. कोतवाली पुलिस सिपाही को जिला अस्पताल ले गई और उसका परीक्षण कराया. माना जा रहा है कि कोर्ट में मिले सिपाही और उसके साथियों ने शराब पीने का बहाना कर पूरी साजिश रची. बताया जा रहा है कि सिपाही नशे का आदी भी है और वह कैदी को अपने कमरे में ले गया, जहां नशे में धुत होकर सिपाही को शराब पिलाकर कैदी मौके से फरार हो गया. हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 

सिपाही को शराब पिलाकर फरार हो गया कैदी 

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि कैदी को कोर्ट लाया गया था, जहां से वह पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया, इस मामले में लापरवाही बरतने वाले सिपाही को निलंबित कर दिया गया है, मामले की जांच की जा रही है, अग्रिम कार्रवाई की जा रही है मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई।

 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp