यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप, गैंगरेप पीड़िता व पति ने खाया जहर, खुदकुशी की कोशिश

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना क्षेत्र में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित महिला ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए बुधवार को अपने पति के साथ जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

20 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 10:10 PM)

follow google news

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना क्षेत्र में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित महिला ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए बुधवार को अपने पति के साथ जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि दंपति को अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें इलाज के लिए हायर सेंटर भेज दिया गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी हिमांशु गौरव ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि बुढ़ाना थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 28 वर्षीय महिला ने अपने पति के साथ जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की।

अगवा कर जंगल में गैंगरेप

उन्होंने बताया कि इससे पहले इस महिला ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया था कि पिछले शनिवार को वह गांव में वाहन का इंतजार कर रही थी, तभी अंकित नामक व्यक्ति ने मोटरसाइकिल पर लिफ्ट की पेशकश की और उसे जंगल में ले गया, जहां उसने और उसके तीन अन्य साथियों ने मिलकर उसके साथ बलात्कार किया, बाद में अंकित उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल में छोड़ गया था। गौरव ने बताया कि उन्होंने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत पर अंकित और तीन अज्ञात के खिलाफ सामूहिक बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पुलिस पर लगाए आरोप

सूत्रों के अनुसार दंपती के आत्महत्या के प्रयास के बाद उनके परिवार के सदस्यों ने मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए थाने पर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि अगर पुलिस मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपियों के खिलाफ फौरन कार्रवाई करती तो दोनों को यह कदम नहीं उठाना पड़ता। उन्होंने बताया कि परिजन ने बुढ़ाना के उस अस्पताल में भी विरोध प्रदर्शन किया जहां दंपती को आत्महत्या के प्रयास के बाद ले जाया गया था। सूत्रों ने बताया कि दंपती ने जहर खाने की घटना के बाद मामले के मुख्य आरोपी अंकित को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस बीच, गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है ।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp