DON मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, परिवार ने लगाया ‘Slow Poison’ देने का आरोप

विभिन्न आपराधिक मामलों में बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

26 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 26 2024 10:23 AM)

follow google news

UP Mukhtar Ansari News: विभिन्न आपराधिक मामलों में बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पता चला है कि होली की रात करीब 11 बजे मुख्तार की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें लूज मोशन की शिकायत थी। एकाएक वो अचेत हो गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

अंसारी के भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने मंगलवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि मंगलवार तड़के उन्हें मोहम्मदाबाद थाने से संदेश प्राप्त हुआ कि मुख्तार की तबीयत खराब है और उसे बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन, जेल प्रशासन और अस्पताल प्रशासन मुख्तार की तबीयत के बारे में उन्हें कुछ भी नहीं बता रहा है।

अफजाल ने आरोप लगाया कि मुख्तार के वकील को भी उससे मिलने नहीं दिया जा रहा।

सांसद ने कहा कि उन्होंने बांदा रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में सूचना के लिए फोन किया था लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर में होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

आवश्यक सूचना । 26/03/2024मेरे अब्बा जनाब मुख़्तार अंसारी साहब को बाँदा मेडिकल कॉलेज के I.C.U में अभी लगभग 1 घंटा पहले भर्ती कराया गया है । उनकी हालत बहुत गम्भीर है । आप सब उनके लिये दुआ और प्रार्थना करे ।-उमर अंसारी
पुत्र मुख़्तार अंसारी

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करने का मकसद यह गुजारिश करना था कि बांदा मेडिकल कॉलेज में अगर उपचार की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो तो मुख्तार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल या किसी अन्य बड़े चिकित्सालय में भर्ती कराया जाए और अगर सरकार इलाज का खर्च नहीं उठा सकती तो परिजन यह खर्च वहन कर लेंगे।

अफजाल ने कहा कि गत 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले में डिजिटल माध्यम से सुनवाई के दौरान मुख्तार के वकील ने आरोप लगाया गया था कि उसके मुवक्किल को जेल में ‘‘धीमा जहर’’ दिया गया है जिससे उसकी हालत बिगड़ती जा रही है।

मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में निरुद्ध है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp