बच्चा पैदा करने के बाद पत्नी को छोड़ देता था पति, एक शख्स, तीन शादियां, चौथी की तैयारी

UP News: यूपी के कानपुर में एक शख्स पर तीन महिलाओं से शादी कर धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है.

Crime Tak

Crime Tak

02 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 2 2024 4:00 PM)

follow google news

UP News: यूपी के कानपुर में एक शख्स पर तीन महिलाओं से शादी कर धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है. इतना ही नहीं, वह चौथी बार शादी करने की योजना बना रहा था. लेकिन तीसरी पत्नी की शिकायत के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी है. पीड़िता ने बताया कि उसकी आरोपी पति से मुलाकात एक मैट्रिमोनियल साइट पर हुई थी.

नशीला पदार्थ पिलाया और रेप किया

पीड़िता के मुताबिक दोस्ती के बाद उसकी उससे आमने-सामने मुलाकात हुई. इस दौरान उसने मुझे नशीला पदार्थ पिलाया और मेरे साथ दुष्कर्म किया. रेप के बाद दबाव में की शादी. लेकिन शादी के बाद यह बात सामने आई कि उनकी पहले से ही दो पत्नियां हैं. उसने उन्हें भी इसी तरह से धोखा दिया है. बच्चे को जन्म देने के बाद पति एक-एक करके अपनी पत्नियों को छोड़ देता है.

बच्चा पैदा करने के बाद छोड़ देता था पत्नी!

महिला जालौन की रहने वाली है. वह अपने पति की शिकायत करने के लिए 11 महीने के बच्चे को गोद में लेकर पुलिस कमिश्नर के दफ्तर पहुंची थी. उसने एडीसीपी अनीता सिंह को बताया कि उसकी शादी 17 अक्टूबर 2020 को कानपुर के धनकुट्टी निवासी दिनेश त्रिपाठी से मंदिर में हुई थी.

उसकी दिनेश से मुलाकात एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए हुई थी. एक दिन दिनेश ने उसे मिलने के लिए कानपुर बुलाया. फिर अपने घर में उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसे होश आया तो उसके परिवार वाले उसे एक मंदिर में ले गए और उसकी शादी करा दी.

एक-एक करके पत्नियों को छोड़ देता है

शिकायतकर्ता महिला के मुताबिक, शादी के कुछ दिन बाद मुझे पता चला कि दिनेश ने पहले लवली और आरती नाम की दो महिलाओं से शादी की थी. उनकी पहली शादी लवली से हुई थी जिनसे उन्हें एक बेटी हुई। लेकिन बाद में दिनेश ने लवली को घर से बाहर निकाल दिया.

इसके बाद उनकी शादी आरती से हुई थी. आरती से उन्हें एक बेटा भी हुआ. बेटा होने के बाद दिनेश ने उसे तो अपने पास रख लिया लेकिन आरती को घर से निकाल दिया. उसके बाद उसने मुझसे तीसरी शादी की. हमारी एक बेटी है. अब हम दोनों को घर से बाहर निकाल दिया गया.

महिला का आरोप है कि उसका पति दिनेश त्रिपाठी अब चौथी शादी करने जा रहा है, जिससे वह मोबाइल पर चैट करता है। उनके पास चैट का स्क्रीनशॉट भी है. इस तरह से शादी कराने में दिनेश के माता-पिता और बहन भी शामिल हैं.

फिलहाल इस पूरे मामले में एडीसीपी अनीता सिंह का कहना है कि ऑफिस में एक महिला आई थी, जिसने अपने पति पर एक के बाद एक तीन शादियां करने का आरोप लगाया है. मामला गंभीर है. इसकी जांच के लिए डीसीपी ईस्ट को नियुक्त किया गया है. नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp