आगरा में छोटे भाई ने बड़े भाई की गला दबाकर हत्या की, डेढ़ लाख रुपए के लिए ले ली जान

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के शाहगंज थाना क्षेत्र में छोटे भाई ने अपने ही बड़े भाई की गला दबाकर हत्या कर दी।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

18 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 18 2023 3:25 PM)

follow google news

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के आगरा में मामूली सी बात पर छोटे भाई ने बड़े भाई की जान ले ली। आगरा जिले के शाहगंज इलाके में छोटे भाई ने अपने ही बड़े भाई की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि हत्या का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ जिसके बाद पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया।

छोटे भाई ने बड़े भाई की जान ले ली

पुलिस अफसरों ने बताया कि मरने वाले की पहचान दीपचंद के तौर पर हुई है जबकि आरोपी भाई की पहचान सोनू के तौर पर की गयी है। उन्होंने बताया कि दीपचंद की संदिग्ध मौत के बाद दीप की पत्नी ने देवर सोनू पर हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस को जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली तो खुलासा हुआ कि दीप की हत्या गला दबाकर की गई थी।

पत्नी ने देवर सोनू पर हत्या का आरोप लगाया

पुलिस ने फौरन ही दीप के भाई को सोनू को हिरासत में ले लिया। सोनू से सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने कबूला कि भाई की हत्या उसी ने की थी।  जांच में पता चला को दोनों भाईयों में जमीन के जरिए हर महीने आने वाले डेढ़ लाख रुपए का विवाद था। इस परिवार की राजस्थान में जमीन है जिसको बंटाई पर देकर हर महीने डेढ़ लाख मिलते थे। 

डेढ़ लाख रुपए का विवाद

जांच में खुलासा हुआ कि कई सालों से यह रुपये दोनों छोटे भाइयों को मिल रहे थे। इस बार मां ने यह डेढ़ लाख की रकम बड़े बेटे दीपचंद को दे दी थी। इसी विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी। जिस रात घटना हुई घर में दीपचंद, मां और सोनी मौजूद थे। दोनों की पत्नियां मायके गईं थीं। सोनू और दीपचंद में मारपीट हुई जिसमें सोनू ने दीप का गला दबा दिया।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp