यूपी के बलरामपुर में नौ साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, झाड़ियों में मिली लाश

UP Crime News: बलरामपुर के सोहेलवा फॉरेस्ट के पास तेंदुआ एक नौ वर्षीय बच्चे को उठा ले गया, जिसका शव क्षत विक्षत हालत में जंगल के पास झाड़ियों में बरामद किया गया है।

जांच जारी

जांच जारी

12 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 12 2023 3:00 PM)

follow google news

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के सोहेलवा वन्य क्षेत्र के धर्मपुर गांव के पास तेंदुआ एक नौ वर्षीय बच्चे को उठा ले गया, जिसका शव क्षत विक्षत हालत में जंगल के पास झाड़ियों में बरामद किया गया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। क्षेत्रीय वन अधिकारी एम बी सिंह ने बताया समीर बकरियां चराकर जब सोमवार शाम लौट रहा था तभी तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और उसे जंगल की ओर ले गया।

बकरी चरा कर लौट रहा था बच्चा

घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ मिलकर बच्चे की तलाश शुरू की और उसका शव क्षत-विक्षत हालत में झाड़ियों में मिला। जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने और ड्रोन कैमरों से उसकी तलाश करने के निर्देश दिए गए हैं।

बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित परिवार को मुआवजा उपलब्ध कराया जाएगा। क्षेत्रीय विधायक एसपी यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि वन विभाग की लापरवाहियों के कारण मासूम बच्चों की जान जा रही है। उन्होंने सरकार से मांग की कि मृतक बच्चों के परिजनों को दस-दस लाख का मुआवजा दिया जाए।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp