लेडी किडनैपर ने पति के साथ मिलकर कारोबारी का किया अपहरण, पौने तीन करोड़ ली फिरौती, मास्टरमाइंड समेत 7 गिरफ्तार

UP Crime News Lady Kidnapper: गाजियाबाद पुलिस ने किडनैपिंग कर 2.75 करोड रुपये की फिरौती लेने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल SCORPIO गाड़ी भी बरामद की है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

21 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 21 2023 5:25 PM)

follow google news

Ghaziabad Kidnapping News: गाजियाबाद के कारोबारी शशांक शर्मा की किडनैपिंग और फिरौती केस में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर फिरौती की रकम से 2 करोड़ 25 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं। दरअसल, जब पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली तो पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो व इलैक्ट्रानिक सर्विलांस व लोकल इनपुट की मदद से चेकिंग के दौरान 7 लोगों को भट्टा नं 05 रोड से  25 लाख रुपये नगद और घटना में इस्तेमाल की गई SCORPIO गाड़ी के साथ गिरफ्तार किये गए है. जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी निमिश के घर मोदीनगर से 02 करोड रुपये बरामद किए गए हैं. 

पूछताछ के दौरान महिला ने उगले कई राज

महिला ने बताया कि उसके पति ईशान त्यागी उर्फ वासु त्यागी की शशांक शर्मा के साथ जान पहचान थी. शंशाक शर्मा की सहारनपुर में कपडे की फैक्ट्री है.  जिसके कारण शंशाक शर्मा द्वारा बडी धन राशि में पैसे का लेन देन किया जाता था. इसी का फायदा उठाकर 14 तारिख को हम सब ने मिलकर एक षडयंत्र रचा. जिसमें मेरे पति वासु त्यागी ने शंशाक शर्मा को फोन पर कारोबार के बहाने अपने दोस्त प्रवीन त्यागी के फ्लैट नंबर F 61 SF पर बुलाया गया. यह फ्लैट हमने मोटे किराये का लालच देकर पीताम्बर मोर्या से किराये पर लिया था. जिसके बाद हमने शंशाक शर्मा और उसके साथियों प्रवीन त्यागी,नवीन त्यागी के साथ मिलकर शंशाक शर्मा को बंधक बनाकर जान से मारने की धमकी देकर 06 करोड रुपये की फिरौती की मांग की गयी. डर के कारण शंशाक शर्मा ने अपने साथियो से फोन पर 2.75 करोड रुपये का इन्तजाम करने को कहा गया. 

फिरौती के रुपये का बंटवारा करने जा रहे थे देहरादून

महिला ने बताया कि रुपयो को मेरे और मेरे भाई निशान्त के कहने के अनुसार मेरे साथ कम्पनी में काम करने वाले हर्षित व कार्तिक करोल बाग व आनन्द पर्वत दिल्ली से लेकर बुराडी दिल्ली आये. यह रुपये मैने अपने साथ कम्पनी में काम करने वाले प्रदीप सिंह नेगी के घर में छुपाये थे. जिसके बाद मैने 15 तारिख को इन रुपयो में से 02 करोड रुपये अपने भाई निशान्त व पति ईशान्त त्यागी उर्फ वासु त्यागी व नवीन व प्रवीन के साथ मिलकर मोदीनगर में अपने साथी निमिश के घर पर रखे थे. 25 लाख रुपये मैने व मेरे भाई निशान्त ने अपने पास रख लिए थे. 50 लाख रुपये वासु त्यागी देहरादून लेकर चला गया था. पुलिस से बचने के लिए मेरा पति वासु त्यागी 18 तारिख को देहरादून उत्तराखंड में धारा 307 में NBW में कोर्ट में हाजिर होकर जेल चला गया है. आज हम लोग भी इन रुपयो को इक्ट्ठा कर बंटवारा करने के इरादे से देहरादून जा रहे थे, कि पुलिस ने हमे पकड लिया है.

Note : ये खबर क्राइम तक में internship कर रही निधी शर्मा ने लिखी हैं.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp