साइबर ठगों के निशाने पर यूपी पुलिस के आईजी, ठगों ने बनाई फर्जी आईडी, दोस्तों रिश्तेदारों से मांगे रुपए

UP Crime: बरेली रेंज के आईजी डॉक्टर राकेश सिंह को पता चला कि उनकी फेसबुक आईडी फर्जी बनाकर ठगी को अंजाम दिया जा रहा है।

जांच जारी

जांच जारी

26 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 26 2023 5:15 PM)

follow google news

बरेली से कृष्ण गोपाल की रिपोर्ट

UP Crime News: साइबर ठगों का शिकार यूं तो आम लोग बन ही रहे हैं। अब पुलिस के बड़े अफसर भी इन साइबर ठगों के निशाने पर आ गए हैं। ताजा मामला बरेली से सामने आया है। यहां साइबर ठगों ने बरेली आईजी को अपना निशाना बनाया है। जी हां साइबर ठगों ने आईजी के सोशल मीडिया एकाउंट को हैक कर लिया। हैकिंग के बाद ठगों ने आईजी साहब के जानकारों और रिश्तेदारों को पैसों की मांग के मैसेज किए गए।

बरेली रेंज के आईजी के नाम पर ठगी

जैसे ही बरेली रेंज के आईजी डॉक्टर राकेश सिंह को पता चला कि उनकी फेसबुक आईडी फर्जी बनाकर ठगी को अंजाम दिया जा रहा है। पहले तो उन्होने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपने दोस्तो परिचितों को संदेश भेजा कि उनके नाम पर फ्राड किया जा रहा है। उन्होने बताया कि साइबर ठग फर्जी आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांग रहा है इसलिए इन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि कोई भी पैसे ट्रांसफर ना करें।

आईजी जोन की फेक आईडी

इतना ही नहीं आई जी राकेश सिंह ने पुलिस अफसरों को साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस अधिकारी की ओर से निर्देश मिलते ही पुलिस टीम जांच में जुड़ गई और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दें कि हाल ही में बरेली के सांसद धर्मेंद्र कश्यप व मशहूर शायर वसीम बरेलवी की भी फेसबुक आईडी को हैक करके लोगों से रुपए मांगे जा चुके हैं। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp