डॉन मुख्तार की मौत की जांच पर सबसे बड़ी खबर, मजिस्ट्रेट ने कराई जेल बैरेक की वीडियोग्राफी, 14 जेलकर्मियों से पूछताछ

Mukhtar Ansari: जेल में इन दोनों मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मुख्तार की बैरक को खोला जाएगा। मुख्तार अंसारी की उस तन्हाई बैरेक को अफसरों ने खोला।

जांच जारी

जांच जारी

04 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 4 2024 2:01 PM)

follow google news

बांदा से सिद्धार्थ गुप्ता की रिपोर्ट

UP Mukhtar Ansari: यूपी के बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की मौत की जांच में तेजी आई है। न्यायिक और मजिस्ट्रेटियल जांच करने जेल पहुंचे। बुधवार करीब साढ़े 3 बजे से न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह और ADM वित्त राजेश कुमार जांच करने जेल पहुंचे। जेल में इन दोनों मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मुख्तार की बैरक को खोला जाएगा। मुख्तार अंसारी की उस तन्हाई बैरेक को अफसरों ने खोला। बैरक का बारीकी से मुआयना किया गया। दोनों अधिकारियों ने बैरेक में रखे मुख्तार के हर एक सामान को बारीकी से परखा। 

मुख्तार की मौत की जांच पर बड़ी खबर

जेल के सीसीटीवी के साथ साथ उसके बैरक में रखे सामान की वीडियोग्राफी कराई गई। अधिकरियों ने जेल कैम्पस में मौजूद स्टाफ के बयान भी दर्ज किए हैं। गौरतलब है कि बीते 28 मार्च को बांदा के मेडिकल कॉलेज में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गयी थी, जिसके बाद न्यायीक और मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दिए गए थे। अधिकारियों ने सीसीटीवी को अपने कब्जे मे लिया है। बांदा जेलर और डिप्टी जेलर से पूछताछ लंबी पूछताछ की है। 

जेल बैरेक की वीडियोग्राफी कराई गई

अधिकारियों ने कुल 14 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। अधिकारियों से पूछा गया कि मुख्तार को कब उल्टी हुई। कब वो बैरेक में बेहोश हुआ। आपको बता दें कि पिछले 26 मार्च को भी मुख्तार अंसारी की तबियत खराब हुई थी, जिसके बाद उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, करीब 14 घंटे के इलाज के बाद उसे वापस फिर जेल भेज दिया गया था. इसके बाद मुख्तार की 28 मार्च को फिर तबियत बिगड़ी और उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी थी।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp