बदायूं में बवाल: बच्चे छत पर खेल रहे थे, पड़ोसी ने उस्तरे से मार डाला, भीड़ ने घेरा थाना, पुलिस ने किया एनकाउंटर

Badaun Encounter: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में जबरदस्त बवाल मचा हुआ है। हर तरफ गुस्से की आग है। दो बच्चों की हत्या के बाद पुलिस एनकाउंटर करती है।

बदायूं में दो बच्चों की हत्या के बाद शहर में तनाव का माहौल बन गया

बदायूं में दो बच्चों की हत्या के बाद शहर में तनाव का माहौल बन गया

20 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 20 2024 8:35 AM)

follow google news

Badaun Bawal: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में जबरदस्त बवाल मचा हुआ है। हर तरफ गुस्से की आग नज़र आ रही है। पहले दो बच्चों की हत्या होती है, फिर पुलिस एनकाउंटर करती है, मगर हत्या की वारदात की खबर जैसे ही शहर में फैलती है तो हर तरफ गुस्से की आग भड़क उठती है और देखते ही देखते सारे शहर में बवाल हो जाता है। पहले तो जबरदस्त तरीके से हंगामा होता है, लेकिन गुस्सा फिर भी जब शांत नहीं होता तो गुस्से की आग हर तरफ लपटों की शक्ल लेकर अपनी जद में आने वाली हरेक चीज को राख करने लगती है।

दो पड़ोसियों का झगड़ा

बदायूं में एक मंडी चौक है। उसी मंडी चौक के पास बाबा कॉलोनी में विनोद कुमार की पत्नी घर मे ही पार्लर चलाती है और अपने 3 बच्चों के साथ मंगलवार की शाम घर पर अकेली थी। विनोद के घर के सामने जावेद और साजिद का भी सैलून का ही काम था। दोनों पड़ोसियों के बीच अक्सर किसी न किसी बात पर झगड़ा भी होता रहता था।  

दो बच्चों की हत्या की खबर के फैलते ही बदायूं में बवाल हो गया

पैसे मांगने आया था पड़ोसी

मंगलवार की देर शाम साजिद उर्फ जावेद 5000 रुपये मांगने आया था। वो घर में जाने के बाद ब्यूटी पार्लर देखने के बहाने उपरी मंजिल पर गया। उस वक्त बड़ा बेटा आयुष भी आरोपी के साथ था। तभी उसने दूसरे बच्चे को पानी लेने के बहाने नीचे भेजा। दूसरा बच्चा जैसे ही वहां से गया तो आरोपी जावेद ने अपने पैंट में छुपाकर लाए उस्तरे को निकालकर बड़े बच्चे पर हमला कर दिया। बड़े बच्चे की हत्या के बाद उसने वहां आ पहुँचे दूसरे बच्चे हनी पर भी उस्तरे से वार किया तो बच्चे की गर्दन कट गई, जिससे हनी की भी वहीं मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वो छत पर पहुँचा, और वहां तीसरा सबसे छोटा बच्चा था, उसने उस पर भी हमला किया। तीनों बच्चों की मां संगीता नीचे पार्लर में थी। बच्चों की चीख पुकार सुनकर जब तक वो ऊपर पहुँच पाती आरोपी फरार हो गया। 

छत पर खेल रहे थे बच्चे

हैरानी की बात ये है कि जिस वक्त बच्चों की हत्या की गई उस वक्त तीनों सगे भाई दीन दुनिया से बेखबर अपने ही घर की छत पर खेल रहे थे। खुलासा हुआ कि तीन सगे भाइयों 12 साल का आयुष, आठ साल का अहान उर्फ हनी और सबसे छोटा युवराज पर साजिद उर्फ जावेद ने उस्तरे से हमला किया था। इस हमले में आयुष और अहान की मौत हो गई जबकि युवराज गंभीर रूप से घायल है जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया। 

हत्या की खबर के फैलते ही बवाल

एक समुदाय के लड़के ने दूसरे समुदाय के घर में घुसकर दो बच्चों को मार डाला, ये खबर जैसे ही शहर में फैली तो चारो तरफ हंगामा हो गया। देखते ही देखते गुस्से की चिंगारी भड़क उठी। मौके पर पुलिस भी पहुँची लेकिन भीड़ ने पुलिस को शव कब्जे में नही लेने दिया । परिजनों ने शव को लेने आए एम्बुलेंस को वापस कर दिया। इसके अलावा गुस्से से बौखलाई भीड़ ने थाने का घेराव कर लिया। जो भी सामने पड़ा उसे आग के हवाले कर दिया। गुस्से से पागल हो रही भीड़ ने एक दुकान और बाइक को पहले तोड़ा और फिर उसे आग के हवाले कर दिया। सड़क के किनारे मौजूद कुछ गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। मौके की नजाकत को देखते हुए बदायूं में भारी संख्‍या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। 

एनकाउंटर में मार गिराया

इसी बीच खबर आई कि अपने पड़ोसी के घर में घुसकर हत्या करने वाला जावेद मौके से भाग निकला था उसे पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस के आईजी राकेश सिंह के मुताबिक वारदात की इत्तेला मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया था। पुलिस ने मुख्य आरोपी की तलाश में तत्काल टीमें रवाना की थी। आरोपी को ट्रैक किया और पुलिस ने ने आरोपी का पीछा किया। इसी बीच खुद को घिरा देखकर आरोपी जावेद ने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिससे जवाबी कार्रवाई में जावेद मारा गया। 

पुलिस ने आरोपी जावेद को एनकाउंटर में मार गिराया

हत्या क्यों हुई, किसी को नहीं पता

पुलिस ने इस वारदात में मारे गए दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बदांयू के डीएम मनोज कुमार के मुताबिक फिलहाल हालात काबू में हैं। हर तरफ पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है जबकि गुस्साई भीड़ को समझा बुझाकर उन्हें वापस भेज दिया गया है। हालांकि अभी तक इस बात को कोई भी नहीं बता पा रहा है कि आखिर इस हत्या की क्या वजह थी। मुठभेड़ में ढेर हुए आरोपी की उम्र 25 से 30 साल की बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस आरोपी के बारे में और जानकारी जुटा रही

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp