पोस्टमार्टम हाउस में ड्रम में मौजूद महिला की लाश को कटर से काट कर निकाला, फिर हुआ पोस्टमार्टम!

CHIRAG GOTHI

04 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 4 2024 8:31 PM)

Surat Lady Dead Body Found: सूरत शहर के भेस्तान पुलिस थाना इलाके में सड़क किनारे रखे एक ड्रम में महिला की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। मगर पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती थी महिला की लाश को ड्रम से निकालने की। क्योंकि महिला की लाश के साथ-साथ ड्रम में सीमेंट का मसाला भी डाला गया था जिसकी वजह से लाश ड्रम के अंदर बुरी तरह चिपक गई थी।

CrimeTak
follow google news

संजय सिंह राठौर के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Surat: सूरत शहर का भेस्तान इलाका। यहां सुनसान सड़क के किनारे एक ड्रम रखा था। आसपास से गुजर रहे लोगों की इस पर शुरुआत में नजर नहीं पड़ी, लेकिन जब पड़ी तो वो भी सकते में आ गए। ड्रम के बाहर झांकते दो इंसानी पैर दिखाई दे रहे थे। ये देखकर इलाके में हड़कंप मच गया। जब ड्रम को चेक किया गया तो उसमें लाश मौजूद थी। 

यह भी पढ़ें...

ड्रम में महिला की लाश!

ये घटना सूरत शहर के भेस्तान पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले इकलेरा-भाडोदरा गांव की तरफ जाने वाली सड़क किनारे की है। यहां एक नीले रंग के ड्रम से बदबू आ रही थी। ये ड्रम सड़क किनारे पानी और कचरे के बीच में पड़ा था।आसपास से गुजर रहे लोगों ने जब ड्रम को ठीक से देखा तो हैरान रह गए। इसमें से एक महिला के पैर दिखाई दे रहे थे। आनन-फानन में पुलिस को कॉल किया गया।  

सूचना मिलते ही भेस्तान थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कचरे के बीच पड़े ड्रम को निकाल कर बाहर सड़क पर रखा। इस ड्रम से लाश को निकालना पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा था क्योंकि ड्रम के अंदर लाश के साथ-साथ सीमेंट का मसाला भी भरा हुआ था। आखिरकार भेस्तान पुलिस ड्रम सहित लाश को लेकर सूरत के सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में पहुंची। ड्रम के अंदर से लाश को निकालने के लिए पोस्टमॉर्टम हाउस में ही एक इलेक्ट्रिक कटर मंगाया गया था और उसके बाद डॉक्टरों की मौजूदगी में ही पुलिस ने ऑन कैमरा ड्रम को काटकर लाश को बाहर निकाला। इसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने लाश का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि हुई। जिसके आधार पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

कौन है ये महिला और किसने की हत्या?

सूरत पुलिस के एसीपी नीरव सिंह गोहिल ने कहा कि मंगलवार को तकरीबन 5 बजे वहाँ सड़क से गुजर रहे एक व्यक्ति ने ड्रम में लाश पड़े होने की सूचना पुलिस को दी। इस आधार पर पुलिस की टीम वहां पहुंची और फोरेंसिक विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया। सूरत के सिविल अस्पताल में ड्रम को काटकर लाश को बाहर निकल गया और पोस्टमार्टम किया गया। भेस्तान थाने की पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सबसे पहले ये जानने की कोशिश की जा रही है कि मृतक महिला कौन है और उसकी हत्या किसने और क्यों की। जिस जगह ड्रम के अंदर से महिला की लाश बरामद हुई है वो सुनसान इलाका है। पुलिस को शक है कि महिला को किसी और जगह मारकर पुलिस को गुमराह करने के लिये ड्रम में डालकर सुनसान इलाके में फेंक दिया गया है। 

    follow google newsfollow whatsapp