‘मंत्री को जिंदा जला दूंगा, शहर फूंक दूंगा’ सपा नेता की धमकी, पुलिस ने किया केस दर्ज

विवादित टिप्पणी करने वाला एक वीडियो सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मुकेश सिद्धार्थ के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की

Crime Tak

Crime Tak

07 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 7 2024 3:42 PM)

follow google news

UP News: मेरठ नगर निगम की बोर्ड बैठक में विपक्षी दलों के दलित पार्षदों की कथित तौर पर पिटाई के मामले में राज्य सरकार के ऊर्जा मंत्री सोमेंद्र तोमर पर विवादित टिप्पणी करने वाला एक वीडियो सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मुकेश सिद्धार्थ के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

'मंत्री को जिंदा जला दूंगा, शहर फूंक दूंगा'

पुलिस अधीक्षक (नगर) आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि भड़काऊ भाषण के मामले में सिविल लाइन थाने के दारोगा आशीष कुमार की तरफ से मुकेश सिद्धार्थ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 143 (गैर क़ानूनी समूह का सदस्य होना), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153-ए (विभिन्न जाति, समूहों के बीच सद्भाव बिगाड़ना व शत्रुता को बढ़ावा देना),115 (अपराध के लिए उकसाना), 353 (लोकसेवक संगमारपीट-आपराधिक बल प्रयोग) , 505( 2) (दुर्भावनापूर्ण इरादे से एक वर्ग की भावना आहत करना), 506 (आपराधिक धमकी) और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया।

अधिकारी के अनुसार मुकदमा दर्ज होने के बाद मुकेश सिद्धार्थ फरार हैं और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष व सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ का शनिवार को यहां कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान बातचीत का एक वीडियो सामने आया। इस वीडियो में उन्हें कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर की 10 जनवरी तक गिरफ्तारी नहीं होती है, तो हम उनकी गाड़ी और घर को फूंकने को लेकर कदम उठा सकते हैं।

 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp