तो इस वजह से हुई गोगामेड़ी की हत्या? असली वजह आई सामने! गोगामेड़ी लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ काम कर रहा था

Shri Rajput Karni Sena Chief Sukhdev Singh Gogamedi : लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी रोहित गोदारा ने श्री राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या क्यों की?

Shri Rajput Karni Sena Chief Sukhdev Singh Gogamedi News

Shri Rajput Karni Sena Chief Sukhdev Singh Gogamedi News

07 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 7 2023 12:20 PM)

follow google news

जयकिशन के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Shri Rajput Karni Sena Chief Sukhdev Singh Gogamedi News: लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी रोहित गोदारा ने श्री राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या क्यों की?  मामले की जांच से जुड़े एक शीर्ष पुलिस सूत्र ने बताया कि राजू ठेहट हत्याकांड के बाद लॉरेंस गैंग ने शेखावाटी में दहशत फैलाने के लिए रोहित गोदारा के जरिए व्यापारियों और प्रॉपर्टी कारोबारियों से फिरौती वसूलना शुरू कर दिया था। इनमें से कई कारोबारी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के करीबी थे। लॉरेंस गैंग की धमकियों के बाद गोगामेड़ी और आनंदपाल के छोटे भाई मंजीत पाल सिंह उन पीड़ित व्यापारियों और प्रॉपर्टी कारोबारियों के पक्ष में खुलकर सामने आ गए थे।

एक साल पहले रतनगढ़ के कारोबारी को मिली थी धमकी

करीब एक साल पहले रतनगढ़ निवासी प्रॉपर्टी कारोबारी महिपाल सिंह को गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम पर धमकी दी गई थी। फिरौती का यह मामला राजू ठेहट हत्याकांड के ठीक पांच दिन बाद सामने आया था। 8 दिसंबर 2022 को महिपाल सिंह के फोन पर व्हाट्सएप से वॉयस मैसेज आया, 'मैं रोहित गोदारा हूं, 15 दिसंबर तक 50 लाख रुपये का इंतजाम कर लेना। वरना सीकर का नतीजा तो आप देख ही चुके हैं। अगर आगे भी काम करना है तो पैसे देने होंगे।' इसके बाद 15 दिसंबर 2022 को दोपहर 2:50 बजे उनके पास वॉट्सऐप कॉल और मैसेज आया। यह कहा, 'मैं रोहित गोदारा बोल रहा हूं। जवाब हाँ या नहीं। हम दोबारा कॉल नहीं करेंगे।'

जांच में ये बात सामने आई है कि इस मामले में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और आनंदपाल गैंग ने महिपाल सिंह का साथ दिया था और लॉरेंस गैंग को फिरौती देने से इनकार कर दिया था। इसके अलावा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी कई अन्य मामलों में भी लॉरेंस गैंग के खिलाफ खुलकर सामने आए थे। इसके बाद लॉरेंस गैंग और गोगामेड़ी के बीच दुश्मनी शुरू हो गई थी।

पंजाब की भटिंडा जेल में बैठकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा ने गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रचनी शुरू कर दी। वह इस हत्या के लिए एके-47 और अन्य हथियारों का इंतजाम कर रहा था। 

उधर, रोहित गोदारा गैंग के दोनों हमलावरों की पहचान हो गई है। इनमें से एक शूटर मकराना के जूसरी गांव का रोहित और दूसरा हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला नितिन फौजी है। नितिन फौजी इस समय सेना में है और छुट्टी पर घर आया था। उसने ही गोगामेड़ी के सिर में गोली मारी थी। रोहित राजपूत जयपुर के खातीपुरा इलाके में रहता था। नाबालिग के अपहरण, दुष्कर्म और विदेशी हथियार रखने के मामले में रोहित दो बार जेल जा चुका है। जयपुर में उनका घर गिरवी है। उनके पिता गिरधारी सिंह, जो सेना से सेवानिवृत्त थे, की मृत्यु हो चुकी है। घर में सिर्फ मां रहती है। बहन की शादी हो चुकी है। हत्याकांड के बाद फिलहाल जयपुर स्थित उसके घर पर ताला लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि जेल में रहने के दौरान रोहित लॉरेंस गैंग के संपर्क में आया। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp