Patna Chandan Yadav Arrest: हर्ष राज हत्याकांड का मुख्य आरोपी चंदन यादव गिरफ्तार, प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज

पटना यूनिवर्सिटी में उभरते छात्र नेता हर्ष राज की हत्या की घटना के बाद बवाल मचा हुआ है। पुलिस ने मुख्य आरोपी चंदन यादव को गिरफ्तार तो कर लिया है मगर घटना को लेकर जहां एक ओर राजनीति हो रही है वहीं दूसरी ओर प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच टकराव की स्थित बनी हुई है।

CrimeTak

28 May 2024 (अपडेटेड: May 28 2024 5:48 PM)

follow google news

Patna: पटना की घटना ने पूरे प्रदेश में उबाल ला दिया है। बिहार की राजधानी पटना में एक उभरते छात्र नेता हर्ष राज की कॉलेज कैंपस के बाहर पीट-पीटकर हत्या का मामला कुछ इस कदर गर्माया कि अब सूबे की सियासत भी गर्माने लगी है। छात्रों ने पटना यूनिवर्सिटी गेट पर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की जबकि विपक्ष के नेता अब इस मामले पर सरकार को ही घेरने में लगे हुए हैं। इसी बीच तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के सुशासन को जंगलराज कहना शुरू कर दिया है। पुलिस ने छात्र की हत्या के सिलसिले में मुख्य आरोपी चंदन यादव को गिरफ्तार कर लिया है। 

Law College में मॉब लिंचिंग?

पटना बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की सोमवार को लॉ कॉलेज के पास लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात के बाद पूरे पटना में बवाल शुरू हो गया। छात्र नेता की मौत के विरोध में मंगलवार को पटना विश्वविद्यालय के गेट पर छात्र-छात्रों ने विरोध स्वरूप प्रदर्शन किया गया। यहां तक कि यूनिवर्सिटी के गेट पर छात्र छात्राओं ने विरोध में प्रदर्शन किया। थोड़ी देर बाद पुलिस प्रशासन वहां पहुंची और छात्रों को समझाया की चुनाव का वक्त है और यहां पर हंगामा न करें. छात्र फिर पटना कॉलेज कैंपस में घुस गए और काफी देर तक प्रदर्शन करते रहे।

पटना में मॉबलिंचिंग के सिलसिले में एक गिरफ्तार

हर्ष राज मर्डर केस में चंदन यादव गिरफ्तार

छात्रों की मांग है कि हर्ष राज की हत्या करने वाले सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। उनका कहना है कि पटना विश्वविद्यालय में ये पहला मौका है कि इस प्रकार पीट-पीट कर किसी छात्र की हत्या कर दी जाए। छात्रों में कई बार आपस में झगड़ा हुआ करता है लेकिन इस तरह से अंजाम दी गई हत्या का मामला पहली बार देखा गया है। छात्र नेता हर्ष राज मर्डर केस में पटना पुलिस ने मुख्य आरोपी चंदन यादव को गिरफ्तार किया है।  चंदन यादव पटना जिले के अमहरा बिहटा का रहने वाला है। वह पटना यूनिवर्सिटी के जैक्सन हॉस्टल में रहता था। पुलिस उससे पूछताछ कर घटना से जुड़े बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है। 

तेज होने लगी सियासत

इस वारदात को लेकर पुलिस का कहना है कि पटना में लॉ कॉलेज में परीक्षा देने आए एक छात्र के साथ कुछ लोगों ने गेट के बाहर मारपीट की थी। बुरी तरह जख्मी हालत में  उस छात्र को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पटना विश्वविद्यालय को बंद रखा गया और परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। पटना में लॉ कॉलेज के बाहर युवक की हत्या से सियासत भी गरमा गई है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि  बिहार में जंगलराज आ गया है. लगातार हत्याएं हो रही है. पटना में भी एक युवक की हत्या हो गई है. बिहार में कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है. दोषी को तुरंत अरेस्ट करना चाहिए। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp