Ram Rahim : राम रहीम को फिर 21 दिन की पैरोल, 30 महीने में 8वीं बार पैरोल, उम्रकैद की है सजा

Ram Rahim : राम रहीम को फिर पैरोल. इस बार बागपत के आश्रम में रहना होगा. बीमार मां और खेती को बताया पैरोल की वजह. माना जा रहा है कि हरियाणा चुनाव भी है नजदीक इसलिए मिला पैरोल.

Ram Rahim News

Ram Rahim News

20 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 20 2023 7:20 PM)

follow google news

Ram Rahim Parole : गुरमीत राम रहीम को फिर से 21 दिनों की पैरोल मिली है. पिछले 30 महीने में ये 8वीं बार पैरोल मिली है. इसी साल ये तीसरी बार पैरोल मिली है. गुरमीत राम रहीम पर दो साध्वियों के यौन शोषण और एक हत्या का केस है. जिसमें 10-10 साल की सजा और हत्या में उम्रकैद की सजा है. फिलहाल वो हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. इस बार मिली पैरोल पर राम रहीम यूपी के आश्रम में आएगा. यहां पर वो 21 दिनों तक रहेगा. इस बार फिर पैरोल का आधार बीमार मां, आश्रम के पास खेती और गोद ली हुई बेटियों की शादी कराने की जिम्मेदारी बताया गया है. लेकिन इसके साथ ही इस पैरोल को हरियाणा में होने वाले चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

Ram Rahim : File Photo

बागपत के आश्रम में ही रहना होगा राम रहीम को

Ram Rahim News : पैरोल पर जेल से आने के बाद राम रहीम को यूपी के बागपत में बने बरनावा आश्रम में रहना होगा. लेकिन सिरसा डेरे में आने की इजाजत नहीं होगी. इस तरह बागपत वाले आश्रम से राम रहीम अपने काम को पूरा करेंगे. इससे पहले इसी साल जुलाई में राम रहीम को 30 दिनों की पैरोल मिली थी. इसके बाद 15 अगस्त को अपने जन्मदिन पर भी राम रहीम ने पैरोल मली थी. बता दें कि हरियाणा में नए कानून संशोधन के मुताबिक अब सजायाफ्ता कैदी साल भर में 70 दिनों की पैरौल और अधिकतम 28 दिनों की फरलो ले सकता है. ये उसका कानूनी अधिकार है. इस तरह पूरे 1 साल में कैदी 98 दिन जेल से बाहर शर्तों पर रह सकता है. माना जा रहा है कि राम रहीम इकलौते वो कैदी हैं जिसे इस कानून के तहत पूरे 70 पैरोल और 28 दिन का फरलो जरूर मिल जाता है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp