8वीं की ऑनलाइन क्लास शुरु होते ही चलने लगे न्यूड वीडियो, छात्रों की पॉर्न वाली करतूत, चार छात्र सस्पेंड

Rajasthan Shocking: जोधपुर के निजी स्कूली छात्रों ने ऑनलाइन क्लास मे पोर्न लिंक ग्रुप में शेयर करने से अश्लील वीडियो चले, चार छात्रों को सस्पेंड किया गया।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

19 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 19 2024 6:30 PM)

follow google news

जोधपुर से अशोक शर्मा की रिपोर्ट

Rajasthan Shocking Crime: छोटे स्कूली बच्चों द्वारा मोबाइल का उपयोग और सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से बिना जानकारी जुड़ना भारी पड़ सकता है। जोधपुर शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित बी आर बिड़ला स्कूल की ऑनलाइन क्लास में 8 वीं क्लास के बच्चों की गलती से पॉर्न वीडियो चलने लग गए, क्लास में करीब 100 छात्र छात्राएं और शिक्षक शिक्षिका जुड़े हुए थे। ऐसा कई बार होने के बाद में पता चलने पर स्कूल प्रबंधन ने पूरी पड़ताल करने के बाद मंगलवार को चार छात्रों को सस्पेंड कर दिया।

क्लास में 100 छात्र छात्राएं और शिक्षक शिक्षिका जुड़े

स्कूल की प्रिंसिपल प्रमिला शर्मा का कहना नियमानुसार चार छात्रों को सस्पेंड किया है। अभिभावकों को भी बताया गया हैं की वे बच्चों के डिवाइस पर नजर रखें की वे क्या करते है। जिससे इस तरह की परेशानी नहीं हो। दरअसल सर्दी की छुट्टियां 14 जनवरी तक बढ़ाए जाने के बाद स्कूल प्रबंधन ने ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी थी।10 जनवरी को ऑनलाइन क्लास के दौरान अचानक पॉर्न वीडियो चलने लगे। इसके अलावा कुछ अश्लील मैसेज भी शुरू हो गए यह क्रम लगातार बढ़ता रहा।

ऑनलाइन क्लास में चलने लगे पॉर्न वीडियो

इस पर ऑनलाइन क्लास का प्लेटफार्म बदला, लेकिन सिलसिला नहीं रुका 14 जनवरी तक यह लगातार चलता रहा तो स्कूल प्रबंधन को बताया कुछ छात्रों पर शक हुआ वही 15 जनवरी को उनको स्कूल में बुलाकर मोबाइल चेक किए तो सामने आया को चार स्टूडेंट ने एक ग्रुप बना रखा था। जिसमे टीचर्स को लेकर भद्दे कमेंट के मेसेज भी मिले।

चार स्टूडेंट ने एक ग्रुप बनाया

स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को बताया तो उनको भी विश्वास नहीं रहा। इन छात्रों ने ही ऑनलाइन क्लास का लिंक टेलीग्राम के पोर्न ग्रुप में शेयर कर दिया। जिसके बाद ग्रुप के अन्य लोगों ने मेसेज और वीडियो डालने शुरू कर दिए। जिसके चलते टीचर्स और स्टूडेंट को फजीहत झेलनी पड़ी। प्रिंसिपल प्रमिला शर्मा का कहना है कि बच्चे मोबाइल के उपयोग को लेकर जागरूक नहीं है। वे ऐसी गलती कर लेते हैं। अभिभावकों को इसको लेकर निर्देश दिए।

स्कूल प्रशासन ने चार छात्रों को सस्पेंड किया

स्कूल प्रबंधन में बच्चों को उनके परिजनों के साथ स्कूल में बुलाया और जब मोबाइल चेक किया तो मोबाइल में अश्लील कंटेंट शेयर करने का टेलीग्राम चैनल का लिंक मिला। जब देखा तो पता चला तो एक छात्र फेक आईडी से कमेंट कर रहा था। यह सभी बच्चे 8 वी कक्षा के बताए जा रहे है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कोई भिनपुलिस को शिकायत नही दी गई है। लेकिन स्कूल प्रशासन ने चार छात्रों को सस्पेंड कर दिया है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp