एग्जाम में पूछा गया, भारत पाक सीमा बताओ? छात्र ने लिखा सीमा हैदर, लंबाई 5 फीट 6 इंच, 12वीं की अनोखी आंसर शीट

Viral: सोशल मीडिया पर छात्र की परीक्षा की कॉपी वायरल हो रही है राजनीति विज्ञान की उत्तर पुस्तिका में भारत पाक सीमा के जवाब में लिखा सीमा हैदर।

जांच जारी

जांच जारी

21 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 21 2023 7:05 PM)

follow google news

धौलपुर से उमेश मिश्रा की रिपोर्ट

Seema Haider: राजस्थान के धौलपुर जिले से ये अजीबो गरीब खबर निकल कर आई है। यहां पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा थी। पेपर में भारत और पाकिस्तान के बीच की सीमा और उसकी लंबाई के बारे में प्रश्न पूछा गया। इसका जो जवाब छात्र ने लिखा वो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा में सीमा हैदर

इसका जवाब छात्र ने लिखा कि भारत पाक दोनों देशों के बीच सीमा हैदर है। जिसकी लंबाई 5 फीट 6 इंच है। दोनों देशों के बीच इसको लेकर लड़ाई है। वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका के बारे में स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि विद्यालय के नाम से जिले भर के सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका का विद्यालय से कोई सम्बन्ध नहीं है। 

उत्तर पुस्तिका का विद्यालय से कोई सम्बन्ध नहीं

विद्यालय के रिकॉर्ड की जांच करने पर पाया कि वायरल उत्तर पुस्तिका विद्यालय की उत्तर पुस्तिका से मेल नहीं खाती है। जिस विद्यार्थी के नाम से उत्तर पुस्तिका जारी की गई है उस विद्यार्थी का हस्तलेख भी वायरल उत्तर पुस्तिका से मेल नहीं खा रहा है। दरअसल जिले के बसेड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बागथर की राजनीति विज्ञान की उत्तर पुस्तिका सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रही है। इसमें विद्यार्थी का नाम अजय कुमार लिखा है। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp