राजस्थान में कुत्तों ने किया बच्चे पर अटैक, कुत्तों ने बच्चे को नोच कर मार डाला, मानवाधिकार सख्त

Rajasthan: राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के पारसोली इलाके में सोमवार को आवारा कुत्तों के हमले में छह साल के एक बच्चे की मौत हो गयी।

जांच जारी

जांच जारी

18 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 18 2024 8:10 PM)

follow google news

Rajasthan Crime: राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के पारसोली थाना क्षेत्र में सोमवार को आवारा कुत्तों के हमले में छह साल के एक बच्चे की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस उपनिरीक्षक प्रेम सिंह खंगारोत ने बताया कि बेगूं तहसील के पारसोली गांव में आयुष (6) जब स्कूल जा रहा था तब कुछ कुत्तों ने उसे घेर लिया। 

आवारा कुत्तों के हमले में छह साल के बच्चे की मौत

पुलिस उपनिरीक्षक प्रेम सिंह खंगारोत ने कहा कि जैसे ही बच्चे ने उनसे बचने के लिये भागने की कोशिश की, तो कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया और उसे बुरी तरह से नोंच डाला। उन्होंने बताया,‘‘ग्रामीण बच्चे को कुत्तों से छुड़ा कर नजदीकी अस्पताल ले गए जहां उसने दम तोड़ दिया। कुत्तों के हमले से बच्चे के कई गंभीर घाव हो गये। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया।

कुत्ते ने बच्चे को बुरी तरह से नोंच डाला

राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है। आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष जस्टिस रामचन्द्र झाला ने चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी और पूछा कि मामले में पुलिस और प्रशासन ने क्या कार्रवाई की है। उन्होंने स्थानीय निकाय के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का विवरण भी मांगा।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp