पाली के कारखाने में बन रही था नकली देसी घी, सीआईडी ने की छापेमारी, 2500 लीटर नकली घी जब्त

Rajasthan Crime: पुलिस की अपराध शाखा ने प्रदेश के पाली जिले में नकली घी बनाने के एक कारखाने का पर्दाफाश कर 2500 लीटर नकली देसी घी जब्त किया है।

जांच जारी

जांच जारी

09 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 16 2024 1:35 PM)

follow google news

Rajasthan Crime News: पुलिस की अपराध शाखा (सीआईडी) की टीम ने प्रदेश के पाली जिले में नकली घी बनाने के एक कारखाने का पर्दाफाश कर 2500 लीटर नकली देसी घी जब्त किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि जिले के रानी थाना इलाके में चल रहे इस कारखाने में बृहस्पतिवार की रात स्थानीय पुलिस एवं रसद विभाग की टीम को साथ लेकर छापा मारा गया।

नकली घी बनाने के एक कारखाने का पर्दाफाश

अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एम एन ने एक बयान में बताया कि इस कारखाने के बारे में खुफिया सूचना मिली थी। इस पर बृहस्पतिवार को संयुक्त टीम ने स्टेशन रोड स्थित पार्श्व फूड प्रोडक्ट फैक्ट्री में छापा मारा। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री से करीब 2500 लीटर नकली की बरामद हुआ। शुरुआती जांच में घी नकली होने की आशंका पर रसद विभाग की टीम द्वारा सैंपल लिये गये। फैक्ट्री में मिले सामान को जब्त कर नष्टीकरण योग्य बदबूदार घी को नष्ट किया गया।

2500 लीटर नकली देसी घी जब्त 

एक अन्य कार्रवाई में भीलवाड़ा जिले की मांडल थाना पुलिस की टीम ने एक कार से 43 किलो 600 ग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा से भरे दो कट्टे जप्त किए हैं। जब्त मादक पदार्थ की कीमत करीब 10 लाख रुपए है। कार में सवार राकेश मेघवाल (21) एवं सद्दाम हुसैन (23) को गिरफ्तार किया गया है। यह मादक पदार्थ मध्यप्रदेश से तस्करी कर लाया गया था।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp