जेल की Lady Boss को Lawrence Bishnoi Gang के शूटर की धमकी, कहा- ‘इस बार निशाना नहीं चूकेगा…’

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जेल से 13 दिन पहले गिरिडीह जेल शिफ्ट हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खास शूटर अमन साहू की गुंडागर्दी शुरू हो गई है.  उसके गुर्गे अब सीधे वहां की जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया को धमकाने लगे हैं.

जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया और गैंगस्टर अमन साहू (फाइल फोटो)

जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया और गैंगस्टर अमन साहू (फाइल फोटो)

05 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 5 2024 3:08 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया को धमकी दी है

point

जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू के गुर्गे ने धमकी दी

point

अमन साहू को उसकी अपनी मनचाही सुविधा देने को कहा है

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जेल से 13 दिन पहले गिरिडीह जेल शिफ्ट हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खास शूटर अमन साहू की गुंडागर्दी शुरू हो गई है. उसके गुर्गे अब जेल अधीक्षक को धमकाने लगे हैं. गिरिडीह सेंट्रल जेल की अधीक्षक हिमानी प्रिया को अमन साहू गैंग के मयंक सिंह ने धमकी दी है. इस धमकी में कहा गया है कि अमन साहू को जेल में उसकी मनचाही सुविधाएं दी जाएं. अगर ये सुविधाएं नहीं दी गईं तो जेल अधीक्षक हिमानी को गोली मार दी जाएगी.

‘इस बार निशाना नहीं चूकेगा…’

अंतरराष्ट्रीय कॉल और मैसेज के जरिए गैंगस्टर मयंक ने कहा कि पिछली बार निशाना चूक गया था. उस समय तत्कालीन जेलर प्रमोद कुमार बाल-बाल बच गए थे, लेकिन इस बार निशाना नहीं चूकेगा. गैंगस्टर ने जेल अधीक्षक को धमकी दी है कि उनका पूरा परिवार भी उसके निशाने पर है. इसलिए अमन साहू को जेल में जो भी सुविधाएं चाहिए, उन्हें तुरंत मुहैया कराया जाए.

जेल अधीक्षक को दी धमकी

इसके अलावा, दो दिन पहले जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया के मोबाइल पर भेजे गए मैसेज में मयंक ने कहा कि वो तुरंत अमन साहू से मुलाकात करें और उससे पूछें कि उसे क्या-क्या सुविधाएं चाहिए. जो भी फरमाइश हो उसे फौरन पूरा करें वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें. इससे पहले भी गिरिडीह जेल के जेलर प्रमोद कुमार पर जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें वो बाल-बाल बचे थे. इसके बावजूद जेल आईजी सुदर्शन मंडल ने गिरिडीह जिला प्रशासन की रिपोर्ट को नजरअंदाज कर गैंगस्टर अमन साहू को मेदनीनगर से गिरिडीह सेंट्रल जेल में शिफ्ट करने की इजाजत दे दी.

जेल अधीक्षक को धमकी के बाद प्रशासन अलर्ट

धमकी मिलने पर जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया ने कहा कि वो किसी की धमकी से डरती नहीं हैं. गिरिडीह जेल के सारे कैदियों को जो सुविधाएं मिलती हैं, वही अमन साहू को भी मिलेंगी. उसे कोई विशेष सुविधाएं नहीं दी जाएंगी. धमकी से जुड़े सारे ऑडियो, मैसेज सहित अन्य तथ्यों से उन्होंने गिरिडीह के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक और जेल आईजी सुदर्शन मंडल को अवगत करा दिया है. एसपी ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लिया है और पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है. इस पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है और लगातार जेल का निरीक्षण भी किया जा रहा है.

इससे पहले अप्रैल 2022 में अमन साहू को गिरिडीह जेल लाया गया था. यहां आने के बाद 20 जुलाई 2022 को उसने तत्कालीन जेलर प्रमोद कुमार के वाहन पर गोली चलवाई थी और तत्कालीन प्रभारी जेल अधीक्षक अनिमेष चौधरी से दो करोड़ की रंगदारी मांगी थी. फिर घटना के दूसरे दिन ही उसे गिरिडीह से सिमडेगा जेल भेज दिया गया था. बाद में सिमडेगा से पलामू की मेदिनीनगर जेल भेजा गया था, जहां उसने तत्कालीन जेल अधीक्षक जितेंद्र कुमार को भी फोन कर जान से मारने की धमकी दी थी.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp