Car-O-Bar पर चला 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' का डंडा. गाड़ी में शराब पीने वालों के खिलाफ पुलिस की मुहिम

OPERATION STREET SAFE: सड़क के किनारे कार को बार बनाकर शराब पीने वालों पर नोएडा पुलिस ने बड़ा एक्शन करते हुए 670 लोगों पर कार्रवाई की. इस अभियान को दौरान कुल 4630 लोगों की जांच की गई थी. पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर शनिवार को जिले के अलग-अलग जोन में "ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ" चलाया गया.

CrimeTak

17 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 17 2024 1:14 PM)

follow google news

NOIDA: 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' (Operation Street Safe) की मुहिम के तहत नोएडा पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन में दिखाई पड़ रही है। इस नई मुहिम के तहत नोएडा पुलिस ने सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वालों के खिलाफ एक्शन लिया है. पुलिस के निशाने पर खासतौर पर वो लोग हैं जो लोग अपनी अपनी गाड़ियों में बैठकर ये सोचकर खुलेआम शराब पीते हैं कि ये तो इनका प्राइवेट प्लेस (Private Place) है। अक्सर लोगों को देखा जा सकता है शाम होते ही सड़क किनारे अपनी कार को खड़ी करके कार के बोनट पर बोतल रख कर शराब पार्टी का मजा लूटते रहते थे। मगर पुलिस ने अब ऐसे ही लोगों के खिलाफ डंडा चलाने का इरादा किया है। नोएडा पुलिस ने अपने इस अभियान को नाम दिया है, ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ।  

क्या है पूरा मामला?

'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' के तहत नोएडा पुलिस ने अब तक 600 से ज्यादा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की, जो सड़क किनारे या कार में शराब पीते पकड़े गए. इस अभियान के दौरान कुल 4,630 व्यक्तियों की जांच की गई थी. अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक ठोस कदम उठाते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने ये अभियान चलाया। इसी अभियान के तहत पूरे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों को निशाना बनाते हुए 670 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. नोएडा पुलिस के इस ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ ने शराबियों में अच्छा खासा  हंगामा खड़ा कर दिया. 

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस का कहना है कि नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तीनों जोन में ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ के दौरान कुल 4,630 लोगों की जांच करते हुए  IPC की धारा 290 यानी सार्वजनिक जगहों पर उपद्रव की धारा के तहत 670 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. तीनों जोन के DCP के नेतृत्व में ये अभियान चलाया गया. नोएडा पुलिस ने सेक्टर 51 वीडीएस मार्केट, हरिदर्शन चौकी सेक्टर 12 और कई गांव वाले एरिया के साथ ही 46 जगहों पर जांच की. इसके साथ ही पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की. शराब की दुकानों के आसपास चेकिंग की गई. मॉल, मार्केट, चौराहा, चबूतरा, अंडरपास , गोल चक्कर, गंदा नाला के साथ ही 168 जगहों पर पुलिस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. पुलिस ने कहा कि इस तरह के और भी ऑपरेशन आगे भी चलाए जाते रहेंगे। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp