सौतेली बेटी के बारे में सोशल मीडिया पर किए अश्लील पोस्ट, महिला के खिलाफ केस दर्ज

Kerala Obscene Post: केरल में पति से नाराज 20 साल की एक महिला ने सोशल मीडिया पर पति के अकाउंट से 11 साल की सौतेली बेटी के खिलाफ अश्लील पोस्ट कर दिया जिसके बाद उसके खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

20 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 10:00 PM)

follow google news

Kerala Obscene Post: केरल में पति से नाराज 20 साल की एक महिला ने सोशल मीडिया पर पति के अकाउंट से 11 साल की सौतेली बेटी के खिलाफ अश्लील पोस्ट कर दिया जिसके बाद उसके खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है । पुलिस ने यह जानकारी दी। पोस्ट देखने के बाद 44 वर्षीय व्यक्ति की बेटी ने दादी के साथ राज्य के इडुक्की जिले के थोडुपुझा इलाके में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जांच करने पर पाया कि शिकायतकर्ता की सौतेली मां ही इसके लिये कथित तौर पर जिम्मेदार थी।

11 साल की सौतेली बेटी के खिलाफ अश्लील पोस्ट 

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है । उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर महिला ने स्वीकार किया कि उसी ने यह पोस्ट किया है, क्योंकि उसका पति छह महीने के बच्चे का पिता होने को लेकर उसपर शक करता था, जिसे लेकर दोनों के बीच हुए झगड़े के बाद गुस्से में उसने यह पोस्ट अपलोड किया था। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने महिला को इस तथ्य के मद्देनजर गिरफ्तार नहीं किया है कि उसके एक बच्चा है जो अभी मां का दूध पीता है। हालांकि, हमें अंततः उसे गिरफ्तार करना होगा। हम इस मामले पर क्षेत्राधिकार वाली अदालत से परामर्श करेंगे और उसके अनुसार आगे बढ़ेंगे।’’

महिला के खिलाफ केस दर्ज

उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम, किशोर न्याय अधिनियम, भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इनमें से कई प्रावधान गैर-जमानती हैं। पुलिस ने यह भी कहा कि दंपति के सभी उपकरणों को जब्त कर लिया गया है और फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है और परिणामों के आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp