अब हीरोइन पवित्रा है आरोपी नंबर एक, एक करोड़ में Postmortem Report बदलवाने की थी साजिश, Actor दर्शन की चालाकियां पड़ने लगी भारी

Renuka Swami Murder Case: सैंडलवुड एक्टर (Sandalwood Actor) दर्शन की चालबाजियां अब उसी पर भारी पड़ने लगी हैं। पुलिस की तफ्तीश जैसे जैसे आगे बढ़ रही है कई सनसनीखेज खुलासों की वजह से मर्डर का ये किस्सा और भी ज्यादा फिल्मी होता जा रहा है। पुलिस ने अब सभी आरोपियों के खिलाफ कई सबूत इकट्ठा किए हैं तभी तो अदालत ने एक्टर दर्शन समेत सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है।

CrimeTak

05 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 5 2024 4:05 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

हीरोइन पवित्रा को बनाया गया आरोपी नंबर एक

point

एक्टर दर्शन के खिलाफ कई सबूत जुटाए पुलिस ने

point

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को बदलने की रची थी साजिश

Bengaluru, Karnataka: कई बार जरूरत से ज्यादा चालाकी इंसान पर भारी पड़ जाती है। अपने फैन रेणुका स्वामी के कत्ल (Renuka Swami Murder) के इल्जाम में गिरफ्तार सैंडलवुड एक्टर (Sandalwood Actor) दर्शन तुगुदीपा और उसकी सबसे खास पवित्रा के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। इस मामले में जैसे जैसे तफ्तीश के बाद परतें खुलती जा रही है एक के बाद एक चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं। इस मामले में दर्शन के खासखास लोगों ने उसे और उसकी पवित्रा को क़ानून के शिकंजे से बचाने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा दिया था। नेता से लेकर अभिनेता तक हर किसी ने पुलिस महकमे के आला अफ़सरों के फोन खड़काए मगर असरदार लोगों के दबाव और मीडिया में तेज़ी से फैलती खबरों का असर एक तरफ और बेंगलुरु पुलिस की तफ्तीश एक तरफ। नतीजा अब ये सामने आ रहा है कि दर्शन से ज्यादा पवित्रा की मुश्किलें और तेजी से बढ़ने लगी हैं। 

Filmy Script की तरह चल रही Investigation

सच कहा जाए तो दक्षिण भारत के कन्नड़ फिल्म स्टार दर्शन के फैन रेणुकास्वामी की हत्या के मामला अब और hभी ज्यादा दिलचस्प हो गया। जैसे जैसे तफ्तीश आगे बढ़ती जा रही है लग रहा है कि कोई फिल्मी स्क्रिप्ट सामने फिल्म बनकर चल रही है।  यानी साउथ की किसी मसाला मूवी में जितने तरह के मसालों से उसे चटपटा बनाया जा सकता है ठीक उसी तरह इस केस में परत दर परत ऐसी बातें निकलकर सामने आने लगी है। 

पवित्रा को बनाया आरोपी नंबर एक

इस मामले में तफ्तीश का सबसे ताजा और सनसनीखेज खुलासा ये है कि पुलिस ने इस केस में नंबर एक का आरोपी किसी और को नहीं बल्कि एक्टर दर्शन की खासमखास पवित्रा को बनाया है। जबकि दर्शन नंबर दो के आरोपी हैं। पुलिस का खुलासा ये भी है कि इस मामले में इन आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। यहां तक कि इन लोगों ने बाकायदा डुप्लीकेट सिम तक का इस्तेमाल किया ताकि इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के भंवरजाल में पुलिस उलझ कर रह जाए। एक खुलासा ये भी है कि इस मामले में पैसों के लेन देन का भी एक एंगल निकलकर सामने आ रहा है

Postmortem Report बदलवाने की थी साजिश

गहराई से की जा रही छानबीन में ये बात निकलकर सामने आई है कि कन्नड़ एक्टर दर्शन के कुछ गुर्गों ने रेणुका स्वामी की लाश का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों को 1 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की थी, जबकि गुर्गों को खुद बेंगलुरु पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने ही रेणुका स्वामी की लाश को गंदे नाले में ठिकाने लगाने का आइडिया दिया था। लेकिन दर्शन ने रुपयों के दम पर रेणुका स्वामी का पोस्टमार्टम करने वाले जिन डॉक्टरों को खरीदने की कोशिश की, उन्हीं की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने दर्शन और उसके गुंदों की दरिंदगी की पोल खोल कर रख दी। 

रेणुका स्वामी के जिस्म पर 15 से ज्यादा गंभीर चोटें

डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में रेणुका स्वामी के जिस्म पर 15 से ज्यादा गंभीर चोटों के निशान होने की बात लिखी है। इसके साथ ही ये बताया है कि ये चोटें उसके शरीर में सिर, सीने, एबडोमेन यानी पेट के निचले हिस्से और प्राइवेट पार्ट तक में मौजूद थे। रेणुका स्वामी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अपने-आप में उसके साथ हुई दरिंदगी की एक रौंगटे खड़े करने वाली कहानी है।

लापता है रेणुका स्वामी का Mobile

एक चीज़ इस केस में अब भी मिसिंग है, वो है रेणुका स्वामी का मोबाइल फोन। पुलिस को अब भी रेणुका स्वामी का मोबाइल फोन नहीं मिला है। ऐसे में पुलिस इंस्टाग्राम पर रेणुका स्वामी की ओर से भेजे गए मैसेजेस और उस पर दर्शन की गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा के रिएक्शन को जानने समझने के लिए अब इंस्टाग्राम से संपर्क साधने की तैयारी में है। ताकि ये पता चल सके कि रेणुका स्वामी और पवित्रा गौड़ा के बीच सोशल मीडिया पर आखिर क्या और कैसी बातचीत हुई थी। हालांकि पुलिस के पास पवित्रा गौड़ा का मोबाइल फोन और सोशल मीडिया हैंडल के डिटेल मौजूद हैं, जिससे उसने कई सबूत हासिल भी कर लिए हैं। 

सबूत के तौर पर 66 चीजें इकट्ठा की

पुलिस की तफ्तीश का ताजा खुलासा बेहद चौंकाने वाला है। लेकिन उससे पहले इस पूरे केस की बदलती सूरत पर भी नज़र डालनी जरूरी है क्योंकि अब ये केस नए खुलासों की वजह से नई सूरत लेता दिखाई पड़ने लगा है। तभी तो पुलिस अधिकारियों ने इस हत्याकांड के सिलसिले में सबूत के तौर पर रेणुकास्वामी से जुड़ी करीब 66 चीजों को अलग अलग जगहों से इकट्ठी की हैं। इसके अलावा पुलिस ने मौका-ए-वारदात पर सीन रीक्रिएट करने के बाद आरोपियों की उंगलियों के निशान भी उठाए हैं साथ सभी सबूतों में डीएनए मिलान करने के लिए तमाम चीजों को लेकर फोरेंसिक लैब में भेजा है।
शायद ये पुलिस की ताजा तफ्तीश का ही असर है कि इन नए खुलासों की वजह से ही उन्हीं की बुनियाद पर ही अदालत ने आरोपियों को जेल में ही बंद करके रखने का नया आदेश दिया यानी अब एक्टर दर्शन और उसकी खास पवित्रा समेत सभी 17 आरोपी 18 जुलाई तक जेल में ही रहेंगे। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp