NIA ने केटीएफ आतंकवादी अर्श डाला के करीबी सहयोगी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

NIA ने बृहस्पतिवार को आतंकवादी-गैंगस्टर नेटवर्क मामले में घोषित व्यक्तिगत आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला के करीबी सहयोगी मनप्रीत सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर दिया।

NIA files charge sheet against close aide of KTF terrorist Arsh Dala

NIA files charge sheet against close aide of KTF terrorist Arsh Dala

04 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 4 2024 10:00 PM)

follow google news

Delhi NIA News : राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (एनआईए) ने बृहस्पतिवार को आतंकवादी-गैंगस्टर नेटवर्क मामले में घोषित व्यक्तिगत आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ 'अर्श डाला' के करीबी सहयोगी मनप्रीत सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मनप्रीत सिंह उर्फ 'पीता' को पिछले साल फिलीपीन से निर्वासित किए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में विशेष एनआईए अदालत के समक्ष 2022 में दर्ज बहु-राज्य आतंकवादी-गैंगस्टर-मादक पदार्थ तस्कर नेटवर्क मामले में मनप्रीत के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है। अधिकारी ने कहा कि इस मामले में यह तीसरा आरोप पत्र है, जिसमें अब तक 21 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया जा चुका है। प्रवक्ता ने कहा, “ पीता कनाडा स्थित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के सदस्य डाला के निर्देशों के अनुसार फिलीपन से अपराध-आतंकवादी-वसूली की एक पूर्ण कड़ी के रूप में काम कर रहा था। वह भारत-पाकिस्तान सीमा से हथियार इकट्ठा करने और डाला और केटीएफ के लिए धन जुटाने के वास्ते जबरन वसूली के लिए कॉल करने में भी सक्रिय रूप से शामिल था।” केंद्र सरकार ने फरवरी 2023 में केटीएफ पर प्रतिबंध लगा दिया था और इसे आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। प्रवक्ता ने कहा कि पीता आतंकी कृत्यों और साजिशों को अंजाम देने के लिए आतंकवादी समूह के वास्ते सदस्यों की भर्ती में भी लगा हुआ था।

 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp